Homeहरियाणायमुनानगरविकास कार्यों में लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त, समय पर करें जनसमस्याओं का...

विकास कार्यों में लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त, समय पर करें जनसमस्याओं का समाधान – सिन्हा

प्रभजीत सिंह लक्की, Yamunanagar News:
नगर निगम आयुक्त आयुष सिन्हा ने बुधवार को कन्हैया साहिब चौक स्थित नगर निगम कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अभियंता शाखा, सीपीओ शाखा, भवन शाखा, पटवारी शाखा व अन्य का निरीक्षण किया।

टेंडर के बाद शुरू नहीं हुए विकास

निरीक्षण के दौरान उन्होंने निगम अधिकारियों व स्टाफ सदस्यों से बातचीत की और उनकी कार्यप्रणाली जानी और उन्हें कार्यालय में आने वाली जन समस्याओं का त्वरित समाधान करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने अधीक्षण अभियंता हेमंत कुमार, कार्यकारी अभियंता रवि ओबरॉय व कार्यकारी अभियंता एलसी चौहान, निगम अभियंता लखमी सिंह के साथ शहर में किए जा रहे विकास कार्यों पर चर्चा की। निर्माणाधीन कार्यों और टेंडर के बाद शुरू नहीं हुए विकास कार्यों की स्थिति जानी। उन्होंने अधिकारियों को विकास कार्यों में तेजी लाने, कार्यालय में आने वाली हर शिकायत व समस्या का समय पर समाधान करवाने के निर्देश दिए।

समाधान कराने के निर्देश

निगमायुक्त आयुष सिन्हा बुधवार को अचानक कार्यालय पहुंचे और सभी शाखाओं के एक-एक कमरे में जाकर वहां काम कर रहे अधिकारियों व कर्मचारियों से बातचीत की। इसके अलावा कार्यालय में आए कुछ शहरवासियों से भी बातचीत की और उनकी समस्याओं को सुना। उनकी समस्या सुनकर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को तुरंत समाधान कराने के निर्देश दिए। सीपीओ शाखा के अधिकारियों को पीएमएवाई, मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना व अन्य योजनाओं से संबंधित फाइलों का निपटान करने के निर्देश दिए। वहीं, भवन शाखा में अधिकारियों को भी उचित निर्देश दिए गए।

कार्य की गुणवत्ता के साथ समझौता नहीं

निगमायुक्त आयुष सिन्हा ने कहा कि शहर में किए जा रहे विकास कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। किसी भी सूरत में कार्य की गुणवत्ता के साथ समझौता नहीं किया जाएगा। सरकार की जितनी भी योजनाएं है, उनका लाभपात्रों को समय पर लाभ मिले, इसके लिए नगर निगम बेहतर कार्य कर रहा है। उन्होंने कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए कि काम में लापरवाही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं होगी। सभी कर्मचारी कार्यालय आने वाली हर शिकायत का समय पर निपटान करें। कार्य में देरी बर्दाश्त नहीं होगी।

ये भी पढ़ें : खुल गया प्रगति मैदान सुरंग, पीएम मोदी ने किया टनल और अंडरपास का उद्घाटन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular