Homeहरियाणायमुनानगरजमीनें किसानों से लेने के विरोध में भाकियू का धरना

जमीनें किसानों से लेने के विरोध में भाकियू का धरना

प्रभजीत सिंह लक्की, Yamunanagar News:
संयुक्त किसान मोर्चा के आहवान पर भारतीय किसान यूनियन (टिकैत गुट) ने मिल्क माजरा टोल पर धरना दिया। जुमला मालकान और देह शामलात की जमीनों को किसानों से लेने के विरोध में यह धरना दिया। इस दौरान पुतला भी फूंका।

चेतावनी: पांच अगस्त को किसान होंगे इकट्ठा

किसानों ने चेतावनी दी कि यदि किसानों की मांग नहीं मानी तो पांच अगस्त को जिला कार्यालय का ट्रैक्टरों से घेराव किया जाएगा। इसकी सारी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। पांच अगस्त को किसानों ने जगाधरी के मिलिट्री ग्राउंड में एकत्र होने का आहवान किया है।

भाकियू के पूर्व जिला उपाध्यक्ष संदीप संखेड़ा, अखिल भारतीय किसान सभा के जिला प्रधान जरनैल सिंह सांगवान व किसान सभा हरियाणा के जिला प्रधान विजयपाल गलौली ने कहा कि 13 महीने चले ऐतिहासिक किसान आंदोलन की बदौलत तीन कृषि कानून वापस होना निश्चित रूप से एक बड़ी जीत है। उसके बाद किसानों से किए गए वादे पूरे नहीं हुए। आज तक न्यूनतम समर्थन मूल्य के लिए कानूनी गारंटी देने के लिए कमेटी का गठन नहीं किया गया।

आंदोलन के दौरान किसानों पर दर्ज मामले वापस हों

आंदोलन के दौरान किसानों के खिलाफ दर्ज सभी मुकदमें वापस नहीं लिए गए। उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना थोपकर सरकार ने किसान और जवान के ऊपर नया हमला कर दिया है। किसानों की भूमि और जवानों की शिक्षा व चिकित्सा तथा रोजगार छीन कर कुछ खास कारपोरेट मित्रों के लिए गुलाम बनाया जा रहा है।

शहीद उधम सिंह को याद करते हुए श्रद्धांजलि दी

इस अवसर पर आजादी के आंदोलन के महान योद्धा भारतीय स्वाभिमान व सांप्रदायिक सौहार्द के प्रतीक महान क्रांतिकारी शहीद उधम सिंह को याद करते हुए श्रद्धांजलि दी गई। साथ ही महान साहित्यकार मुंशी प्रेमचंद के जन्मदिवस पर श्रद्धासुमन अर्पित कर नमन किया गया। इस दौरान मान सिंह पंजेटा, सुभाष, महीपाल चमरौडी, कामिल, रामकरण शर्मा, नैब सिंह, गुरभजन सिंह, सुखदेव सलेमपुर, संजू चमरौड़ी, राहुल संधाए, दलबीर कैल, महेंद्र, अशोक डांगी, कांजनू, दिलबाग ताहरपुर, सुभाष शर्मा, उदय सिंह, बिजेंद्र राणा आदि भी मौजूद रहे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular