Homeहरियाणायमुनानगरशिक्षा के क्षेत्र में अव्वल डीएवी कॉलेज की दो प्राध्यापिकाएं सम्मानित Two...

शिक्षा के क्षेत्र में अव्वल डीएवी कॉलेज की दो प्राध्यापिकाएं सम्मानित Two Professors Of Honored

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर:
Two Professors Of Honored  :
डीएवी गर्ल्स कॉलेज में अंतर्राष्टीय महिला दिवस पर लीगल लिटरेसी सेल, वुमेन सेल, आईसीटी एकेडमी व आंतरिक गुणवत्ता आश्वासन सेल की ओर से एक्सटेंशन लेक्चर व वेबीनार का आयोजन किया गया। एक्सटेंशन लेक्चर में एडवोकेट अंकिता कुमारी और वेबिनार में ईबीएस क्वालिटी एसोसेंस ओरेक्ल मुंबई की डायरेक्टर रेखा अलारी मुख्य वक्ता रहीं।

कॉलेज स्टाफ और प्रिंसिपल ने दी बधाई

कॉलेज की कार्यवाहक प्रिंसिपल डॉ आभा खेतरपाल, वुमेन सेल कनवीनर डॉ मीनाक्षी सैनी, आईक्वैक को-ओडिनेटर डॉ रचना सोनी, राजनीतिक शास्त्र विज्ञान विभाग अध्यक्ष डॉ शिखा सैनी ने संयुक्त रूप से कार्यक्रम की अध्यक्षता की। वहीं जिला महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम में शिक्षा क्षेत्र में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने पर उपायुक्त पार्थ गुप्ता द्वारा वाणिज्य विभाग अध्यक्ष डॉ सुरिंद्र कौर व अर्थशास्त्र विभाग की एसोसिएट प्रोफेसर डॉ अनीता मोदिगल को सम्मानित किया। कॉलेज प्रिंसिपल डॉ खेतरपाल ने दोनों प्राध्यापिकाओं को बधाई दी।

एडवोकेट अंकिता कुमारी ने महिलाओं के कानून व अधिकारों के बारे में जानकारी दी। आज महिलाएं सभी क्षेत्र में अपनी भूमिका अच्छे से निभा रहीं हैं। उन्होंने  पोक्सो एक्ट, घरेलू हिंसा अधिनियम एक्ट के बारे में भी बताया।
रेखा अलारी ने कहा कि आज की नारी बदली हुई परिस्थिति के अनुसार किसी भी प्रकार की चुनौती का सामना करने के लिए तैयार रहती है। वह घर व बाहर तालमेल बिठाने में सक्षम है। वह अपने अधिकारों के लिए जागरूक है और समाज में पुरूष के साथ कदम से कदम मिलकर चलने की क्षमता रखती है।

हमारा कर्त्तव्य है कि समाज में महिलाओं की स्थिति बेहतर बनाने के लिए प्रयारत रहने का संकल्प लें। लडकियां अपने व्यक्तित्व के विकास पर काम करें। सही मार्गदर्शक को चुनकर अपने व देश के विकास में भागेदारी करें। कार्यक्रम को सफल बनाने में डॉ मीनू गुलाटी, डॉ योगिता गुप्ता, पूजा सिंदवानी, सभ्यता बंसल, इंदू व आरती ने सहयोग दिया।

Also Read : Anita Kundu Redefines Life In An Inspiring Way कठिनाइयों को दे मात, अनीता कुंडू ने फहराया तिरंगा

Also Read : सरसों की 21 मार्च व गेहूं की सरकारी खरीद एक अप्रैल से

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular