Homeहरियाणायमुनानगरजेलों में बंद सिखों की रिहाई के लिए चलाया हस्ताक्षर अभियान

जेलों में बंद सिखों की रिहाई के लिए चलाया हस्ताक्षर अभियान

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर :

ऐतिहासिक गुरुद्वारा पीर बुद्ध शाह गुरुद्वारा साहिब साढौरा में सोमवार को देश की अलग-अलग जेलों में बंद सिखों की रिहाई के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। सजा पूरी होने के बाद भी इन सिखों को रिहा नहीं किया जा रहा है। हस्ताक्षर अभियान के फार्म भर कर सरकार को सौंपने का निर्णय लिया गया है।

बंद सिखों की रिहाई के लिए हस्ताक्षर अभियान

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के मीत प्रधान बलदेव सिंह कायमपुरी ने कहा कि बंदी सिखों को अपनी सजा पूरी किए सालों बीत चुके हैं। इसके बावजूद उन्हें रिहा नहीं किया जा रहा है। केंद्र सरकार ने सिखों को रिहा करने की घोषणा की थी लेकिन यह अभी तक संभव नहीं हो पाया है। इसीलिए बंदी सिखों को रिहा करने के लिए हस्ताक्षर मुहिम शुरू की गई है। इस अभियान को जन आंदोलन बनाने के लिए एक फार्म भरकर सरकार को दिया जाएगा, ताकि लोगों की मांग को सरकार तक पहुंचाया जा सके। उन्होंने बताया कि एसजीपीसी की तरफ से लाखों की संख्या में फार्म छपवाए गए हैं। इन्हें हर गुरुघर, कस्बों, सिख संस्थाओं की तरफ से भरवाया जाना है। उन्होंने लोगों को अपने साथ अपनी समर्थता के अनुसार फार्म ले जाने की अपील की, ताकि लोग अपने आसपास के लोगों से फार्म भरवा कर जमा करवा सकें।

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर गुरुद्वारा से कुलविंद्र सिंह चड्डा, इंद्रजीत सिंह ढिल्लो, त्रिलोक सिंह, जोगिंदर सिंह,इकबाल सिंह भाटिया, गुरप्रीत सिंह, हरविंद्र सिंह मौके पर मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : जन शिक्षा अधिकार मंच का धरना आज हुआ 70वें दिन में प्रवेश

ये भी पढ़ें : जिला मुख्यालय पर आयोजित गीता महोत्सव प्रोग्राम में सूरज स्कूल बलाना की पिहू ने मचाया धमाल

ये भी पढ़ें : हकेवि में विज्ञान और अनुसंधान के परिप्रेक्ष्य में नैतिकता पर विशेषज्ञ व्याख्यान आयोजित

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular