Homeहरियाणायमुनानगरबुजर्गो की पेंशन काटने के मामले में युमनानगर की जनता सबसे ज्यादा...

बुजर्गो की पेंशन काटने के मामले में युमनानगर की जनता सबसे ज्यादा प्रभावित : जयहिंद

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर :
हरियाणा सरकार द्वारा बुजुर्गों की बुढ़ापा पेंशन बंद करने के विरोध में ब्राह्मण सभा द्वारा मंगलवार को जगाधरी के निजी होटल में आयोजित कार्यक्रम में आप पार्टी के पूर्व अध्यक्ष नवीन जयहिंद पहुंचे और पत्रकार वार्ता की। जयहिंद ने बातचीत करते हुए बताया कि गत दिनों 102 वर्षीय जिंदा दादा दुलीचंद की पेंशन काटने का मामले सामने आने के बाद प्रदेश में 5 लाख बुजर्गो की पैंशन सरकार द्वारा काटने का मामला सामने आया हैं जिनकी नाजायज तरीके से पेंशन काटी गई हैं जिसमे विकलांग ओर विधवा महिलाएं भी शामिल हैं।

हेल्पलाइन न. 7027811811 पर कॉल करे

जयहिंद ने बताया कि दादा दुलीचंद मामले के बाद सरकार ने प्रदेश के अलग अलग जिलों के लिए एक सरकारी न जारी किया हुआ हैं। सरकार द्वारा युमनानगर के लिए 9466-157-261 फोन न. जारी किया हुआ हैं। यदि कोई इस सरकारी नः के माध्यम से बुजर्गो की पेंशन नही बनाती हैं तो फिर पीड़ित बुजर्ग दादा दुलीचंद द्वारा जारी किया गया हेल्पलाइन न. 7027811811 पर कॉल करे ताकि बुजर्ग की पेंशन बनवाई जा सके।

टेक्निकल गड़बड़ी के कारण रोकी गई पेंशन

जयहिंद ने बताया कि सरकारी आंकड़ों के अनुसार 1 लाख 75 हजार लोगों की पेंशन टेक्निकल गड़बड़ी के कारण रोकी गई हैं। वही फैमिली आईडी में गड़बड़ी के कारण 1 लाख 4 हजार 655 लोगो की पेंशन रोकी गई हैं। 14 हजार 691 लोग ऐसे हैं जो जिंदा हैं लेकिन उन्हें विभाग द्वारा मृत घोषित कर दिया हैं। इसके अलावा 18 हजार विधवा महिलाओं के पति जिंदा दिखा दिए गए हैं इस तरह प्रदेश में पेंशन के नाम पर घोटाला हो रहा हैं। मौके पर बलजीत शर्मा, सतपाल शर्मा, रविंद्र शर्मा मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें: फ़ेस्टिवल सीजन:एलिवेटेड से होकर जाएंगे ऑटो

ये भी पढ़ें: रेबीज से बचाव का एकमात्र उपाय टीकाकरण है : डॉ. सिविल सर्जन देविंदर ढांडा

ये भी पढ़ें: अपने आसपास के एरिया, पार्क व सड़क को गोद लेकर सुंदर बनाने का करें काम : मदन चौहान

ये भी पढ़ें: जाम की स्थिति को लेकर उठाये जाएंगे उचित कदम: संजय भाटिया

 Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular