Homeहरियाणायमुनानगर40 से अधिक समस्याएं सुनीं, अधिकारियों को समाधान के निर्देश Instructions to...

40 से अधिक समस्याएं सुनीं, अधिकारियों को समाधान के निर्देश Instructions to Officers

दरबार में मेयर मदन चौहान ने क्षेत्रवासियों की समस्याएं सुनी और अधिकारियों को उनका त्वरित समाधान करने के निर्देश दिए।

Instructions to Officers

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर:
Instructions to Officers : नगर निगम की ओर से लोगों की समस्याओं का समाधान करने के उद्देश्य से मंगलवार को वार्ड नंबर चार के गांव बुड़िया की सिंघल धर्मशाला में खुले दरबार का आयोजन किया। दरबार में मेयर मदन चौहान ने क्षेत्रवासियों की समस्याएं सुनी और अधिकारियों को उनका त्वरित समाधान करने के निर्देश दिए।

अवैध कब्जे और बिजली की अधिकतर शिकायतें

खुले दरबार में वार्ड नंबर चार के बुड़िया, भगवानगढ़, चनेटी समेत आस-पास के क्षेत्रों लोगों ने गलियों और नालों के निर्माण, अवैध कब्जे हटवाने, बिजली, सफाई, पीएमएवाई के तहत मकान निर्माण करवाने, आयुष्मान कार्ड बनवाने संबंधित 40 से अधिक समस्याएं रखी। मेयर मदन चौहान ने संबंधित अधिकारियों को तुरंत कार्रवाई कर इनका समाधान करने के निर्देश दिए। दरबार में सबसे अधिक गलियों व नालियों के निर्माण संबंधित शिकायतें आई। जिसके लिए मेयर मदन चौहान ने इंजीनियरिंग ब्रांच के अधिकारियों को एस्टीमेट बनाकर समाधान कराने के निर्देश दिए। मेयर मदन चौहान ने कहा कि नगर निगम का प्रयास है कि लोगों की समस्याओं का जल्द से जल्द निवारण किया जाए।

खुले दरबार में होगी सबकी सुनवाई: मेयर मदन चौहान

इस तरह के खुले दरबार लगने से आम आदमी बिना समय व धन गवाएं अपनी समस्याओं का समाधान करवा सकता है। उन्होंने कहा कि अधिकारी दरबार में आए लोगों की समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान करना सुनिश्चित करें। मौके पर संयुक्त निगम आयुक्त अशोक कुमार, जेडटीओ अजय वालिया, एक्सईएन रवि ओबरॉय, एक्सईएन एलसी चौहान, सीएसआई सुरेंद्र चोपड़ा, एमई वरुण शर्मा, एसआई अमित कांबोज, एसआई प्रदीप दहिया, जेई मोनी, जेई गोपाल, जेई प्रतीक, जेई कपिल कांबोज, नवनीत अग्रवाल, संजय शर्मा, मोहन लाल सैनी, दिनेश कांबोज, रमेश आदि मौजूद रहें।

खुले दरबार में ये आई मुख्य समस्याएं

  1. बुड़िया निवासी वीरु रावत ने खेड़ा मंदिर से पधानों वाला मोहल्ला तक पानी निकासी को पाइप डलवाया जाए।
  2. अनिल कुमार ने रेतियाना मोहल्ला में नाला ठीक बनवाने की समस्या रखी।
  3. नरेंद्र सुखी ने बुड़िया कॉ-ओपरेटिव सोसायटी के पास से पशु डेयरी की समस्या रखी।- बुड़िया निवासी इरफान ने हरियाणा में तीन साल से बंद रजिस्ट्री खुलवाने की मांग रखी।
  4. भगवानगढ़ निवासी रोबिन सिंह, गुरनाम सिंह व अन्य ने भगवानगढ़ में कुए के पास वाली जगह से अवैध कब्जे हटवाने की मांग की।
  5. बुड़िया निवासी सुरेंद्र कुमार, राजपाल, बाबूराम आदि ने उनके आयुष्मान कार्ड बनवाने की मांग रखी। मेयर ने उन्हें आश्वासन दिया कि सरकार एक लाख 80 हजार से कम वार्षिक आय वाले सभी परिवारों के आयुष्मान कार्ड बनाएगी।
  6. बुड़िया निवासी मानिक व अन्य ने प्रॉपर्टी आईडी में आई त्रुटियों की समस्या रखी। मेयर चौहान ने जेडटीओ अजय वालिया को तुरंत इसका समाधान करवाने के निर्देश दिए।
  7. नीलम सैनी, लवली, इशिका आदि ने चनेटी रोड से वाल्मीकि बस्ती तक पक्का नाले बनवाने की समस्या रखी। मेयर ने उन्हें बताया कि इसका हमने टेंडर लगा रखा है। जल्द ही निर्माण शुरू किया जाएगा।
  8. गांव भगवानगढ़ निवासी कृष्ण, रोशन लाल व अन्य ने गांव के आसपास बने रिहायशी क्षेत्रों में गलियों का निर्माण व सीवरेज डलवाने की समस्या रखी। मेयर ने अधिकारियों को मौके का मुआयना कर समाधान के निर्देश दिए।- मोहिंद्र कुमार ने मनियारन मोहल्ला में सीवरेज प पानी की निकासी की समस्या रखी। मेयर ने अधिकारियों को त्वरित समाधान के निर्देश दिए।
  9. श्री शंकर रामलीला ड्रामिट्रक क्लब के प्रधान कपिल शर्मा ने बुड़िया में रामलीला करने के लिए जगह उपलब्ध कराने की मांग रखी।
  10. डा. सुनील शर्मा, सतपाल, प्रिंस व अन्य ने बुड़िया मेन बाजार से बंदरों से मुक्ति दिलाने की मांग रखी। मेयर ने इस संबंध में टेंडर लगाकर जल्द इसका समाधान कराने का आश्वासन दिया।
  11. विकास ने बुड़िया में विभिन्न स्थानों पर बंद पड़े सीवरेज की समस्या रखी। जिसके समाधान के लिए मेयर ने अधिकारियों को निर्देश दिए।- मोहनलाल, राहुल देव व अन्य ने पंजाब नेशनल बैंक बुड़िया के सामने सुलभ शौचालय व फुटपाथ निर्माण कराने की मांग रखी। मेयर ने इंजीनियरिंग शाखा केअधिकारियों को एस्टीमेट बनाने के निर्देश दिए।
  12. एडवोकेट हरेंद्र कुमार ने रेतीवाला मोहल्ला में बड़ा नाला बनवाने की मांग रखी। मेयर ने अधिकारियों को निर्देश दिए।
  13. महिंद्र सिंह ने बुड़िया क्षेत्र से सुअरों से निजात दिलाने की मांग रखी।
  14. राहुल ने तेलीयान मोहल्ले से गंदे पानी की निकासी व टूटी स्लैबों की जगह नई स्लैबों के निर्माण कराने की मांग रखी।
  15. क्षेत्रवासियों ने बुड़िया में विभिन्न स्थानों पर फैंसी व डेकोरेटिव लाइट लगवाने की मांग रखी।
  16. कुछ लोगों ने बिजली की केबल व बिजली के बिलों को भरने में रियायत देने की मांग रखी। मेयर ने बिजली निगम से आए अधिकारियों को उनकी समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए।
  17. कमल कत्याल, पंकज जैन, मोहिंद सैनी आदि ने गोविंदराम स्कूल के साथ वाली गली को पक्का करने की मांग रखी। मेयर ने इंजीनियरिंग ब्रांच के अधिकारियों को निर्देश दिए।
Instructions to Officers
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular