Homeहरियाणायमुनानगरनिगम कार्यालय के मुख्य द्वार पर बनेगा हेल्प डेस्क

निगम कार्यालय के मुख्य द्वार पर बनेगा हेल्प डेस्क

  • छोटी छोटी बातें पूछने व समस्याओं के समाधान के लिए कार्यालय में भटकते रहते थे शहरवासी
  • मेयर मदन चौहान ने अधिकारियों को दिए हेल्प डेस्क बनाने निर्देश

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर :
नगर निगम कार्यालय में आने वाले लोगों को अब कुछ भी पूछने के लिए इधर उधर भटकना नहीं पड़ेगा। इसके लिए जल्द नगर निगम कार्यालय के मुख्य गेट के पास ही हेल्प डेस्क (सहायता कक्ष) बनाया जाएगा। जहां निगम कार्यालय में आने वाले शहरवासी कार्यालय के किसी भी रूम व कार्य के बारे में जानकारी ले सकेगा।

शहरवासियों को नहीं होगी कोई परेशानी

निगम कार्यालय में हेल्प डेस्क न होने से पहले शहरवासियों को कुछ भी कार्य करवाने, छोटी छोटी बातें पूछने व अन्य जानकारी के लिए इधर उधर भटकना पड़ता था। शहरवासी निगम कार्यालय में आकर भी एक दूसरे से जानकारी मांगते थे। इस समस्या के समाधान के लिए मेयर मदन चौहान ने भाजपा जिला अध्यक्ष राजेश सपरा, उप निगम आयुक्त अशोक कुमार, जेटीओ अजय वालिया, कार्यालय अधीक्षक धर्मवीर व अन्य अधिकारियों के साथ कार्यालय का मुआयना किया। इसके बाद मेयर चौहान ने उन्हें मुख्य गेट के पास ही हेल्प डेस्क बनाने के निर्देश दिए। ताकि किसी भी शहरवासी को निगम कार्यालय में प्रवेश करते ही उसे अपने कार्य से संबंधित पूरी जानकारी मिल सके।

मेयर मदन चौहान ने अधिकारियों को दिए हेल्प डेस्क बनाने निर्देश

निगम कार्यालय में प्रॉपर्टी टैक्स, नई प्रॉपर्टी आईडी, पार्ट प्रॉपर्टी आईडी बनवाने, जन्म व मृत्यू प्रमाण पत्र बनवाने, रेंट संबंधित कार्य, जाति, स्थाई निवास व आय प्रमाण पत्र के आवेदन सत्यापित करवाने, सफाई व अन्य कार्यों को लेकर रोजाना काफी लोग आते है। कौन सा कार्य किस रूम में होता है। इनके लिए क्या क्या दस्तावेजों की जरूरत है, अन्य कार्यों के संबंध में पूछताछ के लिए शहरवासी निगम कार्यालय में इधर उधर भटकते है। इसके लिए लोग निगम कार्यालय में खड़े लोगों से पूछते रहते हैं। नागरिक सुविधा केंद्र (सीएफसी) में भी टैक्स व विभिन्न प्रकार के आवेदनों के लिए लोग आते है। कुछ अंजान लोगों का काफी समय तो अपने कार्य के बारे में पूछने में ही बर्बाद हो जाता है। लेकिन निगम कार्यालय में आने वाले शहरवासियों को किसी भी कार्य के बारे में पूछने के लिए भटकना नहीं पड़ेगा।

निगम कार्यालय के मुख्य द्वार के पास ही हेल्प डेस्क बनने से इसका समाधान हो जाएगा। मेयर मदन चौहान ने कहा कि हेल्प डेस्क बनने से शहरवासियों को काफी राहत मिलेगी। हेल्प डेस्क बनाकर उसपर कर्मचारी तैनात किया जाएगा। जो कार्यालय आने वाले व्यक्ति की समस्या सुनकर उसके समाधान का रास्ता बताएगा।

ये भी पढ़ें: हाई कोर्ट के आदेशों पर किसानों ने खोला NH44

ये भी पढ़ें: एलआईसी, चण्डीगढ़ मण्डल ने गुरू का लंगर आई अस्पताल को भेंट की मोबाइल एम्बुलेंस

ये भी पढ़ें: प्रकृति व प्राकृतिक संसाधनों को नुकसान हुआ तो मानवता पर खतरा: उपायुक्त

 Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular