Homeहरियाणायमुनानगरयुवाओं को कौशल रोजगार निगम पोर्टल से मिलेगी करियर संबंधी जानकारी :...

युवाओं को कौशल रोजगार निगम पोर्टल से मिलेगी करियर संबंधी जानकारी : निशचल चौधरी Employment Corporation Portal

Employment Corporation Portal

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर :
Employment Corporation Portal : हरियाणा सरकार में शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर के सुपुत्र भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष निशचल चौधरी ने जगाधरी शिवपुरी सोसायटी में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। हरियाणा भाजपा सरकार द्वारा युवाओं को करियर संबंधी जानकारी देने के उद्देश्य से हरियाणा कौशल रोजगार निगम पोर्टल लांच किया गया है।

युवाओं को करियर सम्बन्धी जानकारी देकर उनका कौशल विकास किया जाएगा

इस पोर्टल के माध्यम से युवाओं को करियर सम्बन्धी जानकारी देकर उनका कौशल विकास किया जाएगा।भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष निशचल चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि युवाओं को पोर्टल के माध्यम से हरियाणा के सरकारी विभाग, निगम, बोर्ड, विश्वविद्यालय व अन्य सरकारी संस्थान आदि में रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। जिसके लिए प्रार्थी को पोर्टल पर ऑनलाईन पंजीकरण करना होगा।

पंजीकरण करने के लिए परिवार पहचान पत्र सहित अन्य दस्तावेज व प्रमाण पत्र होने अनिवार्य है।भाजपा युवा नेता निशचल चौधरी ने बताया कि हरियाणा कौशल रोजगार निगम के पोर्टल पर राज्य के युवा विभिन्न पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

कर्मचारियों को इपीएफ, ईएसआई आदि जैसी सभी सुविधाओं का लाभ भी प्रदान किया जाएगा

सरकार द्वारा इस प्रणाली पर रखे गए कर्मचारियों को इपीएफ, ईएसआई आदि जैसी सभी सुविधाओं का लाभ भी प्रदान किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके तहत नियुक्तियां मेरिट के आधार पर की जाएंगी जिससे पारदर्शी व्यवस्था सुनिश्चित होगी। सभी आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को इस पोर्टल के माध्यम से नियुक्त किया जा सकेगा। इसके अलावा, सभी योग्य युवाओं को रोजगार प्रदान करने के लिए कौशल विकास प्रशिक्षण सत्र भी आयोजित किए जाएंगे।

हर गांव से युवा भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो रहे

भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष निशचल चौधरी ने कहा कि वह जिला यमुनानगर में युवाओं को भारतीय जनता पार्टी से लगातार जोड़ रहे हैं। इसके लिए वह गांव दर गांव जाकर युवाओ की बैठकें आयोजित कर रहे हैं और उन्हें बता रहे हैं कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और हरियाणा की मनोहर सरकार युवाओं के लिए कितना अच्छा कार्य कर रही है और वह अपने प्रयासों में सफल भी हो रहे हैं।

हर गांव से युवा भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो रहे हैं। इस दौरान भाजपा जिला मीडिया प्रभारी कपिल मनीष गर्ग,राहुल गढ़ी बंजारा, साहिल गर्ग, गुरमेहर सिंह, भानू,अंकित शर्मा, योगेंद्र वर्मा, रवींद्र, विशाल गढ़ी, तुषार वर्मा, शुभम गर्ग,अशोक कुमार साथ रहे।

Employment Corporation Portal

READ ALSO : पंजाब बोर्ड ने जारी किया 10वीं-12वीं का शेड्यूल Punjab Board 10th-12th Schedule

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular