Homeहरियाणायमुनानगरशिक्षा मंत्री ने किया योग व्यायामशालाओं में पौधारोपण

शिक्षा मंत्री ने किया योग व्यायामशालाओं में पौधारोपण

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर :
शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने जगाधरी खंड के गांव भूलखेड़ी व भीलपुरा की योग व्यायामशालाओं के परिसर में पौधा रोपण किया। शिक्षा मंत्री ने बताया कि लोगों का स्वास्थ्य ठीक रहे। इसके लिए व्यायामशालाओं का गठन किया गया है ताकि लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक हो सके।

स्वास्थ्य के प्रति हमारी रूचि

हम अगर स्वास्थ्य के प्रति रूचि लेगे तो अवश्य ही योग करके अपने शरीर को स्वस्थ रखेगे। जितनी ज्यादा संख्या में लोग इकट्ठा होकर योग करेगे उतनी ही स्वास्थ्य के प्रति हमारी रूचि बढ़ेगी। हमें अपने बच्चों को भी स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होने के लिए उन्हें योग व्यायामशालाओं में जाने के लिए प्रेरित करे। उन्होंने बताया कि गांव के लोग इन व्यायामशालाओं में ज्यादा से ज्यादा फलदार व ऑक्सीजन वाले पौधे लगाए और इन पौधो का रख रखाव भी स्वयं गांव की पंचायत करे। उन्होंने बताया कि योग व्यायामशालाओं को साफ-सुथरा बनाए ताकि बच्चें इन योग व्यायामशालाओं में खेल कूद कर अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक हो सके।
जिला आयुर्वेद अधिकारी डॉ. विनोद पुंडीर ने बताया कि जिले की सभी योग व्यायामशालाओं में शिक्षा मंत्री कंवरपाल के प्रयासों से योग सहायको की नियुक्ति हो चुकी है। सभी जन मानस इन योग व्यायामशालाओं का लाभ उठाए और अपने स्वास्थ्य को सुरक्षित करे ताकि बीमार होने की नौबत ही ना आए। उन्होंने शिक्षा मंत्री का योग व्यायामशालाओं में पहुंचने पर धन्यवाद किया।

इस अवसर पर ये सभी रहे उपस्थित

इस अवसर पर आयुष विभाग के डॉ. बालेश, नंबरदार रामपाल, रघुबीर, एक्स सरपंच सुरेन्द्र व रामपाल, मगलुराम, बलबीर सिंह, देसराज, राकेश, देवी चंद शर्मा व अन्य गांव के व्यक्ति उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें : सरकार की योजनाओं ने किया युवाओं को खेलों के प्रति प्रेरित : दहिया

ये भी पढ़ें : ग्रह बचाने के लिए प्रकृति के प्रति श्रद्धा जरूरी: कुसुम धीमान

ये भी पढ़ें : ठेके में पेट्रोल डालकर आग लगाने के मामले मे एक ओर आरोपित गिरफ्तार

ये भी पढ़ें : कृत्रिम बुद्धिमत्ता पर ज्ञानवर्धक कार्यक्रम

Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular