Homeहरियाणायमुनानगरदुर्घटना से बचाव व कमी लाने के लिए जिला पुलिस ने जारी...

दुर्घटना से बचाव व कमी लाने के लिए जिला पुलिस ने जारी की गाइडलाइन

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर :
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि एसपी मोहित हाण्डा ने शहर में ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए कड़े कदम उठाए हैं। फैसला लिया गया है कि शहर की सड़कों से ट्रैफिक दबाव कम करने के लिए लक्कड़ मंडी आडती एसोसिएशन यमुनानगर से मीटिंग की गई।

मीटिंग में बताया गया कि लक्कड़ से भरा जो भी वाहन इंडस्ट्री एरिया यमुनानगर में आएगा वह सुबह 7:00 बजे से पहले पहले प्रवेश करेंगा इसी प्रकार लक्कड़ मंडी जगाधरी वाले सुबह 7:30 से पहले पहले सड़क क्लियर करेंगे। इसके अतिरिक्त लक्कड़ से भरा जो भी वाहन यमुनानगर से जगाधरी क्षेत्र में जाएगा वह वाहन रात को 10 से सुबह 6 बजे तक ही जाएगा।

पुलिस की ओर से कई जगह नाके लगाए

इसके अतिरिक्त शुगर मिल के पदाधिकारियों से भी मीटिंग की गई जिसमें यह फैसला लिया गया कि जो किसान शुगर मिल में गन्ना लेकर आएंगे वह अपने ट्रॉली या ट्रक को कैल बाईपास होते हुए शुगर मिल पहुंचेंगे। इसके अतिरिक्त गन्ने के भारी वाहन जो गन्ना सेंटरों से जोड़ियां यार्ड तक पहुंचते हैं वह वाहन जोड़ियां यार्ड से सुबह 7 बजे से लेकर 10 बजे तक, दोपहर 1 बजे से लेकर 3 बजे तक व शाम को 5 बजे से लेकर 8 बजे तक अपने वाहनों को नहीं चलाएंगे। वहीं दूसरा बड़ा फैसला लिया गया है कि खनन मटेरियल से भरे वाहन विश्वकर्मा चौक, अग्रसेन चौक, जगाधरी बस स्टैंड चौक, से शहर में प्रवेश नहीं करेंगे। खनन मटेरियल से भरा जो वाहन बूड़िया की तरफ से आएगा, वह वाहन शहर की तरफ ना आकर कैल बाईपास से होते हुए अपने गंतव्य स्थान की तरफ जाएगा। सहारनपुर की तरफ से आने वाले खनन वाले खाली वाहन कैल बाईपास से होते हुए खनन क्षेत्र में जाएंगे। खनन मटेरियल वा गन्ने से लोड वाहनों का शहर के बीच से जाने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। यह वाहन बाईपास से होकर ही आगे जाएंगे। इनके लिए पुलिस की ओर से कई जगह नाके लगाए जाएंगे।

ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक

ट्रैफिक थाना प्रभारी लोकेश कुमार को निर्देश दिए गए हैं कि शहर में जाम की स्थिति न बने। इसके लिए हर तरह के प्रबंध किए जाएं। लोगों को रोड सेफ्टी को लेकर जागरूक करेंगे और कार्यवाही भी करेंगे। उन्होंने बताया कि पुलिस चाहती है कि हर वाहन चालक सेफ रहे। सड़क हादसों में कमी आए। ऐसा तभी हो सकता है जब हर व्यक्ति ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक होगा। अगर हर वाहन चालक ट्रैफिक नियमों का पालन करे तो हादसों को काफी हद तक रोका जा सकता है।पुलिस अधीक्षक ने ट्रैफिक एसएचओ को निर्देश दिए कि बिना नंबर प्लेट,बिना हेलमेट,बाइक पर तीन सवारियों को बैठाने वालों के ज्यादा से ज्यादा चालान किए जाएं। बुलेट से पटाखे की आवाज करने वाले वाहनों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। चालक चाहे दो पहिया वाहन पर हो या फिर चार पहिया वाहन पर अगर वह किसी भी तरह का नियम तोड़ता है तो उसका चालान किया जाए।

ये भी पढ़ें : एमबीबीएस छात्रों का धरना प्रदर्शन, जिला सचिवालय परिसर में की नारेबाजी

ये भी पढ़ें : गौड़ कॉलेज में ‘विश्व मधुमेह दिवस’ पर लगा स्वास्थ्य जांच शिविर

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular