Homeहरियाणायमुनानगर15 मई को शिक्षा मंत्री के निवास स्थान पर होगा आक्रोश प्रदर्शन...

15 मई को शिक्षा मंत्री के निवास स्थान पर होगा आक्रोश प्रदर्शन : हेमसा

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर:
हरियाणा एजुकेशन मिनिस्ट्रियल स्टॉप एसोसिएशन संबंध सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य के पदाधिकारियों ने यमुनानगर के सभी छह के छह खंडों और जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में 2 दिन चलाया जनसंपर्क अभियान जिसमें शिक्षा विभाग के लिपिकों से मिलकर बताया की शिक्षा विभाग में लिपिक वर्ग की अनदेखी की जा रही है।

शिक्षा सदन में बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार और भाई भतीजावाद जारी

जिस बारे बार-बार शिक्षा मंत्री, अतिरिक्त मुख्य सचिव शिक्षा विभाग और निदेशक सेकेंडरी शिक्षा विभाग को पत्र लिखकर और प्रदर्शन करके रोष जताया जा चुका है । इसके बावजूद भी शिक्षा विभाग शिक्षा सदन काम करने में असफल है। बार-बार कर्मचारी को परेशान करने के लिए अलग-अलग नियम लागू कर रहा है। शिक्षा सदन में बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार और भाई भतीजावाद जारी है । जिसके चलते आम कर्मचारी को दिन प्रतिदिन समस्याओं का सामना करना पड़ता है।
हरियाणा एजुकेशन मिनिस्ट्रियल स्टाफ एसोसिएशन संबंध सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा ने बताया की 7 वर्षों से आज तक हरियाणा के शिक्षा विभाग में फील्ड में कार्यरत लिपिक वर्ग की वरिष्ठता सूची तक नहीं बनी है । जिस कारण हर बार पदोन्नति में वरिष्ठ कर्मचारी पदोन्नति से वंचित रह जाता है और शिक्षा सदन के चक्कर लगाता रहता है । लिपिकों पर जबरन गलत ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी थोपी गई । जिसका पहले ही हेमसा विरोध कर चुका था। विभाग ने संगठन की अनदेखी की गई।

संगठन ने विभाग से बार-बार की लिपिकों के समायोजन की मांग 

जिस कारण कर्मचारियों को 250 – 300 किलोमीटर दूर जाना पड़ा । इसके बाद भी संगठन ने विभाग से बार-बार दूरदराज गए लिपिकों के समायोजन की मांग की लेकिन विभाग ने अब तक कोई सुनवाई नहीं की । इसके साथ-साथ नए पदों की मांग में वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में सहायक, खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में उपाधीक्षक और आंकड़ा सहायक, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में अधीक्षक और जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में स्थापना अधिकारी पद की मांग करता है। महीनों से, साल से ए सी पी मामले शिक्षा सदन में लटके पड़े हैं कोई समाधान नहीं हो रहा है।
इन सभी मांगों को लेकर हेमसा 15 मई को शिक्षा मंत्री के निवास स्थान यमुनानगर में आक्रोश प्रदर्शन होगा। जिसकी जिम्मेदारी स्वंय सरकार की होगी । दो दिन के इस राज्य के जत्थे में राज्य महासचिव हितेन्द्र सिहाग, राज्य ऑडिटर राजेन्द्र सिंह, पूर्व कोषाध्यक्ष कमलजीत बख्तुआ, जिला प्रधान रजनीश शर्मा, जिला सचिव विक्रम, सुमन, अध्यापक संघ जिला प्रधान संजय कम्बोज, कमलकांत शामिल थे।

ये भी पढ़ें : प्रदर्शनी में गुरु नानक देव जी से बाबा बंदा बहादुर जी तक का इतिहास
ये भी पढ़ें : हरियाणा-पंजाब सहित कई राज्यों में क्यों हुई बिजली गुल, गहराएगा संकट, ये हैं कारण
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular