HomeहरियाणायमुनानगरConversion Issue in Assembly बहला-फुसलाकर करवा रहे हैं धर्मांतरण : घनश्यामदास

Conversion Issue in Assembly बहला-फुसलाकर करवा रहे हैं धर्मांतरण : घनश्यामदास

Conversion Issue in Assembly

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर :

Conversion Issue in Assembly  भाजपा विधायक घनश्यामदास अरोड़ा ने आज चंडीगढ़ में हरियाणा विधानसभा की कार्यवाही में भाग लेते हुए हरियाणा विधानसभा में बहुत से मुद्दों को प्रमुखता से उठाया। भाजपा विधायक घनश्यामदास अरोड़ा ने विधानसभा में कहा कि समाज में आज कुछ ऐसी गलत ताकतें शक्तियां सक्रिय हो गई है, जो गलत प्रलोभन, झूठे लालच व बहला-फुसलाकर भोले भाले साधारण नागरिकों को उनका चुपचाप धर्मांतरण कर रही है। जिला यमुनानगर में इस प्रकार के गलत प्रलोभन लालच देकर धर्मांतरण की गतिविधियां बहुत ज्यादा हो गई है। जब इन गलत धर्मांतरण गतिविधियों का समाज में पता चलता है तो इससे कई बार समाज में अशांति का वातावरण पैदा हो जाता है। जिससे कई बार रास्ते जाम हो जाते हैं और आम आदमी को आने जाने में व अन्य बहुत सी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

विधायक घनश्यामदास अरोड़ा ने कहा कि धर्मांतरण ना हो इसके लिए एसआईटी या कोई स्पेशल सैल या सीआईडी विंग की गतिविधियों को इस प्रकार से संचालित किया जाए कि धर्मांतरण होने से पहले ही इस प्रकार की गतिविधियों का पता लगाकर इस प्रकार गलत ढंग से किए जा रहे प्रलोभन ,बहला फुसलाकर धर्मांतरण की गतिविधियों को रोका जा सके।

तैयार माल का रेट कम जिसकी वजह से कई प्लाईवुड बंद Conversion Issue in Assembly 

विधायक घनश्यामदास अरोड़ा ने विधानसभा में कहा कि यमुनानगर में सैकड़ों की संख्या में छोटी बड़ी प्लाईवुड की फैक्ट्रीयाँ लगी हुई है और जिला यमुनानगर प्लाईवुड इंडस्ट्री का केंद्र बिंदु है। आज यह प्लाईवुड उद्योग अपने अस्तित्व बचाने के लिए संघर्ष कर रहा है, कच्चे माल की कमी है व उत्पादन लागत बढ़ रही है। परन्तु तैयार माल का रेट कम है जिसकी वजह से कई प्लाईवुड इकाइयां बंद हो गई है।

कईं राज्यों में सफेदा लकड़ी व पोपुलर लकड़ी पर मार्केट फीस नहीं Conversion Issue in Assembly 

भाजपा विधायक घनश्यामदास ने विधानसभा में कहा कि कईं राज्यों में सफेदा लकड़ी व पोपुलर लकड़ी पर मार्केट फीस नहीं है। उसी तर्ज पर हरियाणा में भी सफेदा लकड़ी व पोपुलर लकड़ी पर मार्केट फीस खत्म की जाए ताकि प्लाईवुड उधोग में आक्सीजन आए व यहां के उधमियों को राहत मिल सकें। मार्केट फीस खत्म होने से उत्पादन लागत कम होगी व किसानों को भी मार्केट फीस खत्म होने से लकडी का ज्यादा रेट प्राप्त होगा। भाजपा विधायक घनश्यामदास अरोड़ा ने आज विधानसभा में यमुनानगर नगर निगम में प्राइवेट कंपनियों द्वारा किए गए गलत प्रोपर्टी सर्वे करने वाली कम्पनी के खिलाफ कार्यवाही की मांग की व यमुनानगर जगाधरी नगर निगम में अमरूत योजना के तहत प्राईवेट कम्पनी द्धारा सीवरेज के कामों में की गई लापरवाही व गलत कार्यों के बारे मेंहरियाणा विधानसभा में यह मुद्दा उठाकर प्राईवेट कम्पनियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments