Homeहरियाणायमुनानगरश्री गुरु तेग बहादुर जी का 400वां प्रकाश पर्व युवा शक्ति को...

श्री गुरु तेग बहादुर जी का 400वां प्रकाश पर्व युवा शक्ति को देगा सकारात्मक संदेश : स. बख्शीश सिंह 400th Prakash Parv Of Shri Guru Tegh Bahadur Ji

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर :
400th Prakash Parv Of Shri Guru Tegh Bahadur Ji : आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में श्री गुरु तेग बहादुर जी का 400वां प्रकाश पर्व समाज को विशेष तौर पर युवा शक्ति को सकारात्मक संदेश देगा। सरकार की सामाजिक सोच ही विकास का द्योतक बन रही है। यह बात प्रकाश पर्व को लेकर राज्य स्तर पर गठित आयोजित समिति के सदस्य एवं यमुनानगर जिला के प्रभारी स. बख्शीश ङ्क्षसह ने कही। वे सोमवार को लघु सचिवालय स्थित कांफ्रैंस हॉल में जिला में स्थित गुरुद्वारों, मंदिरों तथा सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर रहे थे।

डीसी पार्थ गुप्ता ने स. बख्शीश सिंह व अन्य अतिथियों का स्वागत करते हुए बताया कि 24 अप्रैल को पानीपत में आयोजित राज्य स्तरीय प्रकाश पर्व में यमुनानगर जिला से जनभागीदारी उल्लेखनीय रहेगी। जिला के विभिन्न गुरुद्वारों, मंदिरों, सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं के पदाधिकारियों ने 24 अप्रैल को जिला से बड़ी संगत के साथ पानीपत पहुंचने की बात कही।

Read Also: कश्मीर में आतंकवादियों से लोहा लेते सिरसा का सपूत निशान सिंह शहीद Sirsa’s son Nishan Singh martyr

पानीपत में राज्य स्तरीय किया जा रहा है कार्यक्रम (400th Prakash Parv Of Shri Guru Tegh Bahadur Ji)

पूर्व विधायक स. बख्शीश सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा सरकार ने पहले सिरसा, करनाल व यमुनानगर आदि स्थानों पर गुरुओं के प्रति आदर भाव के साथ भव्य कार्यक्रम किए हैं। इस बार श्री गुरु तेग बहादुर के 400 वें प्रकाश पर्व पर पानीपत में राज्य स्तरीय कार्यक्रम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस आयोजन का उद्देश्य युवा पीढ़ी को अपने गुरुओं के बलिदान, त्याग व तप से अवगत कराना है। ऐसे आयोजन में भागीदारी करने से धर्म मजबूत बनता है। यह राजनीतिक नहीं बल्कि एक धार्मिक कार्यक्रम है। ऐसे में उमंग व उत्साह के साथ पानीपत जाकर गुरुद्वारा में मत्था टेके और विश्व स्तर पर ख्याति प्राप्त रागी व ढाड़ी के कीर्तन से निहाल हो।

प्रकाश उत्सव तक अपने गुरु घर को अच्छी तरह सजाए : डीसी पार्थ गुप्ता (400th Prakash Parv Of Shri Guru Tegh Bahadur Ji)

डीसी पार्थ गुप्ता ने बैठक में पहुंचे विभिन्न गुरुद्वारों के ग्रंथी व सेवादारों से अनुरोध करते हुए कहा कि प्रकाश उत्सव तक अपने गुरु घर को अच्छी तरह सजाए और उनमें रोशनी का इंतजाम करें ताकि एक भव्य उत्सव के हम सब भागीदार बन सके। उन्होंने कहा कि पानीपत पहुंचने के लिए जिला प्रशासन की ओर से अच्छी व्यवस्था की जाएगी। Latest (Yamuna nagar News)उन्होंने प्रकाश उत्सव की तैयारियों व पानीपत पहुंचने के लिए बैठक में पहुंचे विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधियों से सुझाव भी लिए। जिला से पहुंचे विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने जिला प्रशासन को प्रकाश पर्व में गरिमा के साथ अधिक संख्या में शामिल होने का भरोसा भी दिया।

इस अवसर पर ये सभी रहे मौजूद (400th Prakash Parv Of Shri Guru Tegh Bahadur Ji)

इस अवसर पर कार्यक्रम के नोडल एवं सीईओ जिला परिषद नवीन आहूजा, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश सपरा, जगाधरी के एसडीएम सुशील कुमार, रादौर के एसडीएम दिलबाग ङ्क्षसह, बिलासपुर के एसडीएम जसपाल ङ्क्षसह गिल, सीटीएम अशोक कुमार, डीडीपीओ शंकर लाल गोयल, डीआरओ रामफल कटारिया सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Connect With Us : Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular