Homeहरियाणायमुनानगरयमुनानगर जिला को मिली 15.50 करोड़ की मनोहर सौगात

यमुनानगर जिला को मिली 15.50 करोड़ की मनोहर सौगात

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर :
आजादी अमृत महोत्सव की श्रृंखला में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रविवार को यमुनानगर जिला को करीब 15 करोड 50 लाख रूपए की विकासात्मक योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री ने करनाल से वर्चुअल माध्यम से जुड़कर हरियाणा सरकार के शिक्षा मंत्री कंवर पाल की मौजूदगी में यमुनानगर जिला की 3 योजनाओं का उद्घाटन किया।

170 परियोजनाओं की आज शुरुआत

गौरतलब है कि प्रदेश भर में मुख्यमंत्री की ओर से वर्चुअल रूप से करीब 2 हजार करोड़ रुपए से अधिक की करीब 170 परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास कर प्रदेश की जनता को विकास योजनाएं समर्पित की। यमुनानगर जिला में 15.50 करोड़ रुपए की लागत से तीन योजनाओं का उद्घाटन किया। रविवार को जिला मुख्यालय पर आयोजित जिला स्तरीय समारोह में शिक्षा मंत्री कंवर पाल बतौर मुख्यतिथि पधारे। इस कार्यक्रम में, यमुनानगर के विधायक घनश्याम दास अरोड़ा, मेयर मदन चौहान, बीजेपी के जिलाध्यक्ष राजेश सपरा तथा हरियाणा सरकार में एसीएस अंकुर गुप्ता की गरिमामयी उपस्थिति रही। समारोह की अध्यक्षता डीसी राहुल हुड्डा ने की।

चहुंमुखी विकास के लिए सरकार वचनबद्ध: शिक्षा मंत्री

शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने उद्घाटन अवसर पर कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल अंत्योदय उत्थान वर्ष के तहत आजादी के इस अमृत महोत्सव में समान विकास की विचारधारा के साथ आगे बढ़ रहे हैं जिसका लाभ प्रदेशवासियों को प्रभावी रूप से मिल रहा है। उन्होंने कहा कि योजनाबद्ध तरीके से प्रदेश के चहुंमुखी विकास के लिए सरकार वचनबद्ध है और इसके लिए सरकार द्वारा अनेक विकास परियोजनाएं क्रियांवित करते हुए आमजन को लाभान्वित करने की दिशा में कारगर एवं सराहनीय कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा जिला यमुनानगर में सरकार की ओर से शिक्षा, स्वास्थ्य, सडक, जल व बिजली आपूर्ति सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं पर सरकार का पूरा फोकस है और प्रदेश में मुख्यमंत्री के नेतृत्व में विकास की गति तेजी से जनसेवा के रूप में चल रही है। उन्होंने कहा कि यमुनानगर जिला में जनसेवा को समर्पित होने वाली विकास योजनाओं को मूर्त रूप दिया जा रहा है जिसका लाभ हर आमजन मानस को मिल रहा है।

दिल खोलकर दी विकास योजनाओं की सौगात: विधायक

यमुनानगर के विधायक घनश्याम दास अरोड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में आज दिल खोलकर विकास का पिटारा खोला है। इसके लिए उन्होंने सीएम साहब का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि विकास योजनाओं के क्रियान्वयन में हरियाणा सरकार हर क्षेत्र का पूरा ध्यान दे रही है और आमजन से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए सरकार प्रभावी कदम उठा रही है।

इन तीन योजनाओं का हुआ उद्घाटन

मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने जिले की तीन परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इनमें सरस्वती नगर में 4 करोड़ 50 हजार रुपए की लागत से बना बस स्टैंड, थाना छप्पर में करीब 2 करोड़ 50 लाख रुपए की लागत तैयार हुआ लोक निर्माण विभाग का विश्राम गृह तथा गांव नाचरौन में 9 करोड़ की लागत तैयार हुए राजकीय आईटीआई का उद्घाटन कर जनता को समर्पित किया।

यह रहे मौजूद

इस अवसर पर यमुनानगर के विधायक घनश्याम दास अरोड़ा, मेयर मदन चौहान, हरियाणा सरकार में एसीएस अरूण गुप्ता, डीसी राहुल हुड्डा, एसडीएम जगाधरी सुशील कुमार, सीटीएम अशोक कुमार, डीडीपीओ शंकर लाल गोयल, डीआईपीआरओ सुनील बसताड़ा सहित संबंधित विभागों के विभागाध्यक्ष मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : ठेके में पेट्रोल डालकर आग लगाने के मामले मे एक ओर आरोपित गिरफ्तार

ये भी पढ़ें : कृत्रिम बुद्धिमत्ता पर ज्ञानवर्धक कार्यक्रम

Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular