Homeराज्यहरियाणायमुनानगर: मुस्कान व सुनैना को NCC Cadet Welfare Society Scholarship से नवाजा

यमुनानगर: मुस्कान व सुनैना को NCC Cadet Welfare Society Scholarship से नवाजा

प्रभजीत सिंह(लक्की), यमुनानगर:
डीएवी गल्र्स कॉलेज की बीएससी कंप्यूटर साइंस अंतिम वर्ष की छात्रा मुस्कान व बीएससी नॉन मेडिकल अंतिम वर्ष की छात्रा सुनैना को 14 हरियाणा बटालियन एनसीसी यमुनानगर की ओर  से एनसीसी कैडेट वेलफेयर सोसायटी स्कोलरशिप से नवाजा गया है। दोनों छात्राओं को छह-छह हजार रुपये की स्कोलरशिप प्रदान की गई है। कॉलेज की कार्यवाहक प्रिंसिपल डॉ. आभा खेतरपाल व एनसीसी ऑफिसर मेजर गीता शर्मा ने विजेता छात्राओं को बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
मेजर गीता शर्मा ने बताया कि मुस्कान ने बीएससी कंप्यूटर साइंस के चतुर्थ सेमेस्टर में 85 प्रतिशत अंक तथा सुनैना ने बीएससी नॉन मेडिकल चतुर्थ सेमेस्टर में 82 प्रतिशत अंक अर्जित किए। जिसके आधार पर 14 हरियाणा बटालियन एनसीसी यमुनानगर में एनसीसी कैडेट वेलफेयर स्कोलरशिप के लिए आवेदन किया गया। एनसीसी डायरेक्टेट पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश एंड चंडीगढ़ में आवेदनों को जांचा गया। जिसके उपरांत दोनों छात्राओं को स्कोलरशिप जारी की गई। 14 हरियाणा बटालियन एनसीसी यमुनानगर के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल अजय पाल कौशिश, एडम ऑफिसर कर्नल एपीएस संधु, सुबेदार मेजर जाकिर हुसैन ने भी छात्राओं को बधाई दी।
डॉ. आभा खेतरपाल ने कहा कि एनसीसी के क्षेत्र में कैरियर की अपार संभावनाएं हैं। एनसीसी सी प्रमाण पत्र में ए व बी ग्रेड हासिल करने वाले कैडेट सीधा एसएसबी साक्षात्कार के लिए चयनित होते हैं। अकादमिक क्षेत्र में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाली छात्राओं को  एनसीसी कैडेट वेलफेयर सोसायटी स्कोलरशिप प्रदान की गई है। इससे दूसरी छात्राओं का भी एनसीसी ज्वाइन करने के लिए मनोबल बढ़ेगा।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments