Homeराज्यहरियाणायमुनानगर : खुशहाल जीवन जीने का एकमात्र उपाय हरियाली : डा. बाजपेयी

यमुनानगर : खुशहाल जीवन जीने का एकमात्र उपाय हरियाली : डा. बाजपेयी

प्रभजीत सिंह (लक्की), यमुनानगर :

महाराजा अग्रसैन  महाविद्यालय जगाधरी में एन.एस.एस. एवं एन.सी.सी. यूनिट द्वारा भारतीय स्टेट बैंक नियर टेलिफोन एक्चेज शाखा के सौजन्य से पौधारोपण  अभियान चलाया गया। कार्यक्रम की शुरूआत कालेज प्राचार्य डा. पी.के. बाजपेयी द्वारा की गई। डा. बाजपेयी ने बताया कि सुखी एव स्वस्थ जीवन  का एकमात्र उपाय प्रकृति को हरा-भरा रखना है इसी उद्देश्य के साथ महाविद्यालय में पौधारोपण अभियान चलाया गया। डा. बाजपेयी  ने बताया कि महाविद्यालय ने अपने पचास साल पूरे होने की खुशी में 250 पौधे लगाकर महाविद्यालय  के उज्जवल भविष्य की कामना की।

एन.एस.एस. यूनिट के कार्यक्रम अधिकारी डा. विजय चावला ने बताया कि केवल वृक्ष ही है जो न हमें केवल स्वच्छ वायु प्रदान करते है अपितु पर्यावरण को हरा-भरा रखते हुए हमें खुशहाली प्रदान करते है। डा. चावला ने बताया कि वृक्षों की असली कीमत का अहसास हमें कोरोना काल में हुआ जिसमें लोगों को लाखों रुपएं खर्च करने के बावजूद भी आक्सीजन सिलेडर लेने में बहुत अधिक समस्याओं का सामना करना पड़ा।

कार्यक्रम अधिकारी डा. राखी ने बताया कि हमें जब कभी भी अवसर मिले चाहे जन्मदिन हो, विवाह हो, सालगिरह हो इत्यादि हर मौके पर पौधारोपण करना चाहिए।
एन.सी.सी. यूनिट के कार्यक्रम अधिकारी लेफ्टीनेंट अनिल ने बताया कि वो हर मौके पर जब भी किसी केंडेटस का जन्मदिन होता है या कोई भी खुशी का अवसर होता है वे उनसे एक वृक्ष अवश्य लगवाते है। कार्यक्रम के सफल  आयोजन में डा. बहादुर सिंह , प्रो. अशोक अग्रवाल, माली साई सरण का महत्वपूर्ण योगदान रहा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments