Homeराज्यहरियाणायमुनानगर : नगर निगम कार्यालय से लेकर नेहरु पार्क तक निकाली गई...

यमुनानगर : नगर निगम कार्यालय से लेकर नेहरु पार्क तक निकाली गई स्वच्छता जागरूकता रैली

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर :
सौ दिन स्वच्छता के अभियान के तहत शुक्रवार को नगर निगम की ओर से शहर में स्वच्छता जागरुकता रैली निकाल शहरवासियों को स्वच्छता व सफाई के प्रति जागरूक किया गया। रैली में निगम के सफाई कर्मचारियों के साथ, आईटीआई व थापर कॉलोनी स्थित एमएलएन सीनियर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों और एक सोच नई सोच के सदस्यों ने हाथों में स्लोगन लिखी तख्तियां व बैनर लेकर लोगों को स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक किया।
निगम कार्यालय के बाहर से शुरू हुई रैली को निगमायुक्त अजय सिंह तोमर (आईएएस), उप निगम आयुक्त अशोक कुमार, उप निगम आयुक्त विनोद नेहरा ने हरी झंडी देकर रवाना किया।  निगम कार्यालय से शुरू हुई रैली सीएसआई सुरेंद्र चौपड़ा, सीएसआई हरजीत सिंह व स्वच्छ भारत मिशन के मंगलेश की देखरेख में रेलवे रोड पर शहीद भगत सिंह चौक, प्यारा चौक, नेहरू पार्क रोड से होती हुई नेहरू पार्क पर संपन्न हुई। स्वच्छता रैली में बच्चों व सफाई कर्मचारियों ने स्वच्छ राष्ट्र बनाना हर घर से प्लास्टिक को ‌हटाना है, प्लास्टिक का ना कहे, स्वास्थ्य के खतरों को कम करें, प्लास्टिक हटाओ, बीमारी भगाओं, हम सबने ये ठाना है, देश को बचाना है आदि स्लो‌गन लिखीं तख्तियां व बैनर लेकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया।
नगर निगम आयुक्त अजय सिंह तोमर ने कहा कि स्वच्छता कार्य में जन साधारण के सहयोग की सदैव जरूरत है। शहर साफ सुथरा रहें, इसके लिए सामूहिक प्रयास आवश्यक है। स्वच्छता के लिए संकल्पित भाव से कार्य करने से ही शहर स्वच्छ होगा। शहर स्वच्छ है तो हम स्वच्छ हैं। उन्होंने कहा कि शहर को साफ सुथरा बनाने के लिए नगर निगम की ओर से शहर के बाजारों में रात्रि सफाई (नाइट स्वीपिंग) भी की जा रही है। उन्होंने दुकानदारों से अपील की कि रात को दुकान बंद करने से पहले कचरा दुकान के बाहर रख दें। ताकि रात्रि सफाई के दौरान सफाई कर्मचारी उसे कचरे का उठान कर सकें। रैली में सेनेटरी इंस्पेक्टर अमित कांबोज, सेनेटरी इंस्पेक्टर बिट्टू, सेनेटरी इंस्पेक्टर प्रदीप दहिया, एएसआई सचिन कांबोज, एएसआई कृष्ण कुमार, एएसआई सुमित बेंस, एएसआई सतबीर, एएसआई फूल सिंह, लाइसेंस इंस्पेक्टर सचिन, एक सोच नई सोच संस्था के संस्थापक शशि गुप्ता, राकेश कुमार आदि मौजूद रहे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular