Homeहरियाणामहेंद्रगढ़Workshop On Food Products Concludes हकेवि में बाजरे से बने खाद्य उत्पादों...

Workshop On Food Products Concludes हकेवि में बाजरे से बने खाद्य उत्पादों पर आयोजित कार्यशाला का हुआ समापन

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़ :

Workshop On Food Products Concludes हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय (हकेवि), महेंद्रगढ़ में ग्रामीण क्षेत्र में खाद्य उत्पादों के विकास में जुटीं महिलाओं को गुणवत्तापूर्ण उत्पादों के निर्माण व उनके प्रचार-प्रसार हेतु आवश्यक बिजनेस मॉडल विकसित करने के उद्देश्य से आयोजित पाँच दिवसीय कार्यशाला का समापन हुआ। फीड द ग्रोइंग इंडिया विद द गुडनेस ऑफ बाजरा प्रोडेक्ट्स पर केंद्रित इस कार्यशाला के समापन सत्र को संबोधित करते हुए कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार ने कहा कि इस कार्यशाला के समापन के साथ एक नई शुरुआत हुई है और मुझे आशा है कि यहां अर्जित प्रशिक्षण का लाभ प्रतिभागी अपने-अपने कार्यक्षेत्र में उठायेंगे। (Workshop On Food Products Concludes)

आयोजनों के माध्यम से पोषक खाद्यान्नों के प्रचार-प्रसार में मिलेगी मदद Workshop On Food Products Concludes

कुलपति ने समापन सत्र को संबोधित करते हुए कहा विज्ञान भारती हरियाणा व विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय के साइंस फोर इक्विटी, एम्पावरमेंट एंड डेवलपमेंट (सीड) के साझा प्रयासों से आयोजित इस कार्यशाला के माध्यम से अवश्य ही ग्रामीण क्षेत्रों में कार्यरत महिलाएं लाभांवित होंगी। कार्यक्रम में उपस्थित विज्ञान भारती हरियाणा की उपाध्यक्ष प्रो. सुनीता श्रीवास्तव ने भारतीय खाद्यान्नों की उपयोगिता का उल्लेख करते हुए कहा कि इस प्रकार के आयोजनों के माध्यम से पोषक खाद्यान्नों के प्रचार-प्रसार में मदद मिलेगी।

Workshop On Food Products Concludes

कार्यक्रम की संयोजिका डॉ. सविता बुधवार ने बताया कि सीड के सहयोग से आयोजित इस पाँच दिवसीय इस कार्यशाला के अंतर्गत करीब तीस महिला प्रतिभागियों को प्रशिक्षित किया गया और समापन सत्र में उन्हें प्रमाण पत्र भी प्रदान किए गए। कार्यक्रम के अंत में कार्यक्रम के सह-संयोजक प्रो. सुनील कुमार ने धन्यवाद ज्ञापन प्रस्तुत किया। कार्यक्रम के समापन सत्र में विश्वविद्यालय शैक्षणिक अधिष्ठाता प्रो. दिनेश कुमार व शोध अधिष्ठाता प्रो. नीलम सांगवान भी उपस्थित रहीं। (Workshop On Food Products Concludes)

Read Also : Human Rights Day Messages 2021

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments