Homeराज्यहरियाणाविकास के लिए हो रहा सुनियोजित तरीके से काम : ढांडा

विकास के लिए हो रहा सुनियोजित तरीके से काम : ढांडा

चण्डीगढ़, 23 जून – हरियाणा की महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि कलायत विधानसभा में निरन्तर विकास करवाने के लिए सुनियोजित तरीके से काम किया जा रहा है। बीते एक महीने में अब तक 18 करोड़ रुपए की राशि से लोक निर्माण विभाग के माध्यम से ही सडकों के निर्माण की मंजूरी मिल चुकी है। इन सडकों के अतिरिक्त कई गांवों को जोडऩे वाले सम्पर्क मार्गों के प्रस्ताव तैयार करवाकर प्रक्रिया में लाये जा चुके हैं। यह जानकारी देते हुए राज्य मंत्री ने बताया कि लोक निर्माण विभाग से तीन और नई सडकों के नवनिर्माण की मंजूरी दिलवाकर कलायत क्षेत्र के लोगों को बड़ी सौगात दिलाई है ।

इन सडकों के निर्माण के लिए 6.73 करोड़ रुपए की प्रशासनिक स्वीकृति मिली है। ग्रामीणों द्वारा उठाई गई मांग के अनुरूप उन्होंने तीन सडकों के नवनिर्माण के प्रस्ताव सरकार को भेजे थे, जिन्हें प्रशासनिक स्वीकृति मिल गई है। इसमें कैलरम से बालू खण्ड में बालू-सहारण मार्ग तक 2.17 करोड़ रुपए की लागत से 3.4 किलोमीटर सडक निर्माण करवाया जाएगा। कैलरम, बालू और सहारण के ग्रामीणों द्वारा वर्ष 2005 से इस सडक के निर्माण के लिए बार-बार प्रयास किए जा रहे थे।

अब इस सडक के निर्माण को प्रशासनिक मंजूरी दिलाई गई है। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार से खेड़ी रायवाली से किछाना तक 2.75 किलोमीटर सडक निर्माण के लिए 1.92 करोड़ रुपए की राशि मंजूर की गई है और इस सडक के बनने से खेड़ी रायवाली के साथ-साथ खेड़ी सिम्बलवाली, किछाना, रोहेड़ा, कसान, जखौली के ग्रामीणों को लाभ पहुंचेगा। इसी प्रकार चौसाला से खरक पांडवा के मध्य सडक 2.64 करोड़ रुपए की राशि से बनाई जाएगी। इसके बनने से रामगढ़, बालू, जुलानी खेड़ा, सजूमा के लोगों को लाभ होगा। उन्होंने कहा कि इन सडकों के बनने से ग्रामीणों, विशेषकर किसानों को अपनी फसल मंडियों तक लेकर जाने में सहूलियत बढ़ेगी।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular