Homeराज्यहरियाणाराहत: आज बदलेगा मौसम का मिजाज, आंधी और बारिश के आसार Weather...

राहत: आज बदलेगा मौसम का मिजाज, आंधी और बारिश के आसार Weather Forecast Today

हरियाणा के पश्चिमी दक्षिणी जिलों चरखी दादरी, रेवाड़ी, सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, भिवानी, महेंद्रगढ़ आदि में इस दौरान आंशिक बादलवाही के साथ सिमित स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी के साथ तेज गति से हवाएं चलने और कुछ स्थानों पर अंधड़ आंधी चलने की प्रबल संभावनाएं बन रही है।

Weather Forecast Today

आज समाज डिजिटल, अंबाला:
Weather Forecast Today : अब तक गर्मी की मार झेल रहे हरियाणावासियों के लिए नई खबर है कि अब मौसम का मिजाज बदलने जा रहा है। यदि मौसम विभाग की बात को सच माने तो प्रदेश ही नहीं बल्कि दिल्ली में भी मौसम करवट लेगा। मौसम के करवट लेने की बात को 24 घंटे के भीतर ही सच होना है।

Read Also : पंजाब में बढ़ी गेहूं की आवक, जाने खरीद

पश्चिमी विक्षोभ होगा सक्रिय

Weather Forecast Today
Weather Forecast Today

19 अप्रैल को उत्तरी पर्वतीय क्षेत्रों में एक ताजा मध्यम श्रेणी का पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है, जिसकी वजह से पूर्वी पाकिस्तान और उत्तरी राजस्थान पर एक प्रेरित चक्रवातीय सरकुलेशन बनने जा रहा है जिसके कारण से मैदानी राज्यों में हवा की दिशा बदल जाएगी। इस मौसम प्रणाली की वजह से उत्तरी मैदानी राज्यों विशेषकर हरियाणा एनसीआर दिल्ली में मौसम गतिशील और परिवर्तनशील बना रहने की प्रबल संभावनाएं बन रही है।

हल्की बारिश और बर्फबारी के आसार

Weather Forecast Today
Weather Forecast Today

इस दौरान पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी और बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेगी। इसके अलावा उत्तरी मैदानी राज्यों में विशेषकर पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली-एनसीआर में पश्चिमी विक्षोभ का मामूली असर होगा, बादलों की आवाजाही बढ़ सकती है। हरियाणा के उत्तरी जिलों पंचकूला कालका यमुनानगर चंडीगढ़ अम्बाला आदि में 19, 20  और 21 अप्रैल को  हल्की बारिश की गतिविधियों के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने और कुछ स्थानों पर आंधी अंधड़ चलने की प्रबल संभावनाएं बन रही है।

हरियाणा के पश्चिमी दक्षिणी जिलों में आंधी चलने की संभावनाएं 

Weather Forecast Today
Weather Forecast Today

हरियाणा के पश्चिमी दक्षिणी जिलों चरखी दादरी, रेवाड़ी, सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, भिवानी, महेंद्रगढ़ आदि में इस दौरान आंशिक बादलवाही के साथ सिमित स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी के साथ तेज गति से हवाएं चलने और कुछ स्थानों पर अंधड़ आंधी चलने की प्रबल संभावनाएं बन रही है। हरियाणा एनसीआर दिल्ली में वर्तमान मौसम प्रणाली का प्रभाव से तापमान में गिरावट देखी जाएगी। सम्पूर्ण इलाके में भीषण गर्मी और प्रचण्ड हीट बेव लू में हल्की राहत मिल सकती है। तीव्र गति की हवाओं आंधी अंधड़ और हल्की बारिश की गतिविधियों की वजह से 22 अप्रैल तक तापमान में 4 से 5 डिग्री की कमी आ सकती है।

Weather Forecast Today

Read Also : 10 साल के बच्चे की हत्या के बाद जलाने की कोशिश Murder in Bahadurgarh

Read Also : अंग्रेजी शराब और कड़वी, 150 रुपये प्रति बोतल बढ़ाए, देसी सस्ती

Read Also : बंदिश खत्म! सुबह से रात्रि इतने बजे तक शिमला में खुलेंगी दुकानें

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular