Homeराज्यहरियाणापश्चिमी विक्षोभ, अधिकतर जिलों में अंधड़ के साथ बारिश, बढ़ेगा तापमान

पश्चिमी विक्षोभ, अधिकतर जिलों में अंधड़ के साथ बारिश, बढ़ेगा तापमान

आज समाज डिजिटल, अंबाला:
पश्चिमी विक्षोभ के चलते हरियाणा के ज्यादातर जिलों में सोमवार को आंधी के साथ हल्की बारिश हुई। इससे तापमान में गिरावट आई और गर्मी से थोड़ी राहत मिली। जबकि मंगलवार को इसका असर खत्म हो जाएगा और दिन के तापमान में फिर से बढ़ोतरी होगी। मौसम विशेषज्ञ की बात पर विश्वास करें तो इस सप्ताह के आखिर तक भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा।

भिवानी, हिसार और फतेहाबाद में हुई बारिश

भारतीय मौसम विभाग के नारनौल स्थित सब सेंटर के नोडल अधिकारी का कहना है कि सोमवार को हरियाणा, एनसीआर और दिल्ली में कमजोर सक्रिय प्रणाली पश्चिमी विक्षोभ में अपना असर दिखाना शुरू कर दिया। दोपहर बाद राजस्थान में नए बादलों का फुटाव और निर्माण हुआ। इसके असर से शाम 5 बजे बाद हरियाणा के पश्चिमी व दक्षिणी जिलों सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, भिवानी, महेंद्रगढ़ व चरखी दादरी के अधिकतर स्थानों पर हल्की बारिश और 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं व अंधड़ चली। इसके बाद रात तक रोहतक, सोनीपत, पानीपत, गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल सहित एनसीआर व दिल्ली में इसका असर देखने को मिला।

गर्मी व लू 

हरियाणा के कई जिलों में बारिश के बाद भी अंबाला सबसे गर्म रहा। यहां का तापमान सबसे अधिक 43.8 डिग्री सेल्सियस नोट किया गया। मंगलवार को हरियाणा और एनसीआर से इसका असर खत्म हो जाएगा हरियाणा, एनसीआर व दिल्ली में अधिकतर स्थानों पर अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज होगी और साथ ही साथ संपूर्ण इलाके में भीषण गर्मी व लू अपने तीखे दिखाएगी। इस दौरान कई स्थानों पर अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है।

ये रहा तापमान

अंबाला-43.8, गुरुग्राम-42.4, हिसार-42.1, महेंद्रगढ़-41.6, भिवानी-41.4, रोहतक-41.0, सिरसा-40.9

ये भी पढ़ें : दिव्य ज्योति जागृति संस्थान द्वारा हुडा ग्राउंड सेक्टर 13 करनाल में पांच दिवसीय श्री राम कथा का आयोजन
ये भी पढ़ें : हरियाणा-पंजाब सहित कई राज्यों में क्यों हुई बिजली गुल, गहराएगा संकट, ये हैं कारण
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular