Homeराज्यहरियाणाVillage Mohana Double Murder Case महिला के देवर ने ही कराई थी...

Village Mohana Double Murder Case महिला के देवर ने ही कराई थी हत्या

गिरफ्तार नौकर इस्माइल ने उगला राज, कहा- दर्शन ही है हत्याकांड का मास्टरमाइंड
इस्माइल ने हत्या का बदले 30 हजार लेने की बात कबूली
आज समाज डिजिटल, कैथल:

गांव मोहना में महिला सहित उसकी बेटी की हत्या करने के मामले में आखिर महिला का देवर ही हत्याकांड का मास्टरमाइंड निकला। हालांकि हत्याकांड के तुरंत बाद पुलिस ने मृतक गीता के देवर दर्शन के नौकर इस्माइल को गिरफ्तार कर लिया था लेकिन उस समय पुलिस ने हत्या का कारण लूटपाट ही बताया था। शनिवार को मृतक गीता के परिजनों व गांव के लोगों ने कैथल के लघु सचिवालय में महिाल के देवर दर्शन को गिरफ्तार न करने को लेकर हंगामा भी किया था। पुलिस ने शनिवार देर शाम गीता के देवर दर्शन को हत्या का षड्यंत्र रचने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। दर्शन की गिरफ्तारी के बाद पूरे हत्याकांड से पर्दा उठ गया है।

14 अक्टूबर को हुई थी मां-बेटी की हत्या

गौरतलब है कि पूर्वी क्षेत्र के गांव मोहना में 14 अक्टूबर को गांव के बाहरी इलाके में रह रही गीता उसकी बेटी सुविधा का तेजधार हथियार से कत्ल हो गया था। हमलावरों ने गीता के बेटे सूक्ष्म को भी गंभीर रूप से घायल कर दिया था। पुलिस ने उसी दिन दर्शन के नौकर ईस्माइल अली उर्फ राजु निवासी गांव उत्तरफुलवाडी जिला अगरतला त्रिपुरा को गिरफ्तार कर लिया था।

बार-बार बयान बदलता रहा इस्माइल

पूंडरी पुलिस ने 14 अक्टूबर को ही गीता के देवर दर्शन के नौकर को हत्याकांड में गिरफ्तार कर लिया था उसी शाम एसपी लोकेंद्र सिंह ने सीआईए वन में आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया था कि इस्माइल ने कबूल किया है कि उसने रुपए के लालच में ही हत्या की है। हालांकि उस वक्त भी दर्शन पुलिस के रडार पर था। लेकिन कोई सबूत न होने के कारण पुलिस ने उस पर हाथ नहीं डाला। अदालत ने इस्माइल को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया था।

एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि रिमांड के दौरान पुलिस उससे पूछताछ करती रही लेकिन वह बार-बार अपने बयान बदलता रहा। शनिवार को इस्माइल टूट गया और उसने पुलिस को बताया कि गीता वह उसके देवर दर्शन का आपस में जमीनी विवाद चल रहा था। जिसके कारण उसने इस्माइल को 30 हजार में भाभी गीता की हत्या करने के पर राजी कर लिया। ज्ञात रहे कि गीता के पति विक्रम की कुछ समय पहले हार्ट अटैक से मौत हो चुकी थी। उनकी जमीन एनएच 152 में आ गई थी जिसका उनको मुआवजा मिलना था। बताया जाता है कि इसी जमीन पर देवर और भाभी में विवाद चल रहा था। जो बाद में हत्या का कारण बना।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments