Homeराज्यहरियाणाशहजादपुर : गांव धनाना की 106 वर्षीय वयोवृद्ध महिला को लगी कोरोना...

शहजादपुर : गांव धनाना की 106 वर्षीय वयोवृद्ध महिला को लगी कोरोना रोधी वैक्सीन

नवीन मित्तल, शहजादपुर :
पीएचसी धनाना के अंतर्गत अब तक 22 हजार से ज्यादा लोगों को कोविड-19 रोधी वैक्सीन लगाई जा चुकी है तथा 24 हजार से ज्यादा कोविड-19 के सैम्पल लिये गये हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए पीएचसी के इंचार्ज डा. बलविन्द्र सिंह ने बताया कि गांव धनाना की 106 वर्षीय  वयोवृद्ध महिला गोमती देवी को कोरोना रोधी वैक्सीन की प्रथम डोज घर जाकर दी गई। उल्लेखनीय है कि डा. बलविन्द्र सिंह व सीनीयर फामेर्सी आफिसर महेश कुमार ने बुजुर्ग महिला गोमती देवी के घर जाकर कोरोना रोधी वैक्सीन लगाई। डा. बलविन्द्र सिंह ने बताया कि यह वयोवृद्ध महिला पीएचसी क्षेत्र की सबसे अधिक आयु की महिला है। उन्होंने कहा कि आज 250 लोगों को कोरोना रोधी वैक्सीन लगाई गई है।
डा. बलविन्द्र सिंह बताया कि गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य की जांच के लिए आज पीएचसी में एएनसी कैम्प लगाया गया। जिसमें गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य की जांच करते हुए उनका ब्लड प्रेशर, शुगर, वेट और प्रेगनेंसी सम्बंधी रूटिन चैकअप कर आयरन और कैल्शियम की दवाईयां दी गई। उन्होंने बताया कि कैम्प में 70 गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य की जांच की गई। हर मास एएनसी कैम्प लगाया जाता है। उन्होंने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के स्टाफ के सहयोग से ही लोगों को बेहत्तर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हो पा रही है। उन्होंने बताया कि  ग्रामीण क्षेत्रों में भी टीकाकरण व कोविड-19 की सैम्पलिंग का कार्य किया जा रहा है।
एएनसी कैम्प में डा. दीपिका एलएमओं, डा. बलविन्द्र सिंह, महेश कुमार, विनोद कुमार, सुनीता, सुषमा, रीटा, रीटा जटवाड़, शिक्षा, कुसुम, रामदास, आशीष, सक्षम युवओं द्वारा पूरा सहयोग दिया गया।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments