HomeहरियाणारोहतकVice Chancellor Dr Anita Saxena ने किया मानसिक स्वास्थ्य संस्थान के विभागों...

Vice Chancellor Dr Anita Saxena ने किया मानसिक स्वास्थ्य संस्थान के विभागों एवं वार्डो का निरीक्षण

संजीव कुमार, रोहतक:

Vice Chancellor Dr Anita Saxena : पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ अनीता सक्सेना ने बुधवार को मानसिक स्वास्थ्य संस्थान के स्टेट ड्रग डिपेंडेंस ट्रीटमेंट सेंटर, मनोरोग विभाग, एस आई एम एच विभागों एवं वार्डो का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कुलपति के साथ मानसिक स्वास्थ्य संस्थान के निदेशक एवं सीईओ डॉ राजीव गुप्ता, एसोसिएट प्रोफेसर डॉ विनय कुमार एवं उनकी टीम ने संस्थान के बारे में विस्तार से अवगत करवाया। (Vice Chancellor Dr Anita Saxena)

मरीजों को दी जा रही सुविधाओं का लिया जायजा (Vice Chancellor Dr Anita Saxena)

सर्वप्रथम कुलपति डॉ अनीता सक्सेना ने स्टेट ड्रग डिपेंडेंस ट्रीटमेंट सेंटर का जायजा लेते हुए वहां पर मरीजों को प्रदान की जा रही सुविधा के लिए चलाए जा रहे क्लिनिको के बारे में जाना। एसडीडीटीसी में एम्स नई दिल्ली के सानिध्य में चल रहे ड्रग ट्रीटमेंट क्लिनिक के बारे में भी उन्हें मानसिक स्वास्थ्य संस्थान के निदेशक एवं सीईओ डॉ राजीव गुप्ता ने अवगत करवाया। स्टेट ड्रग ट्रीटमेंट सेंटर के वार्ड का भी उन्होंने निरीक्षण किया। डॉ अनीता सक्सेना ने एसडीडीटीसी की हरियाली व वहां मरीजों को प्रदान की जा रही सुविधाओं को देखकर बड़ी संतुष्ट नजर आई।

ओपीडी और फामेर्सी काउंटर का भी किया निरीक्षण (Vice Chancellor Dr Anita Saxena)

इसके उपरांत मनोरोग विभाग की ओपीडी और फामेर्सी काउंटर का भी निरीक्षण किया। इसके तत्पश्चात डॉ अनीता सक्सेना ने मानसिक मानसिक स्वास्थ्य संस्थान के त्रिवेणी हॉस्टल का निरीक्षण किया। डॉ विनय ने त्रिवेणी हॉस्टल के बारे में विस्तार से अवगत करवाया और वहां पर छात्रों ने बताया कि उन्हें काफी अच्छी सुविधाएं व अच्छा खाना उपलब्ध करवाया जा रहा है। इसके बाद डॉ अनीता सक्सेना ने एस आई एम एच की ओपीडी, वार्ड, आक्यूपेशनल थेरेपी यूनिट, ईसीटी का निरीक्षण किया।

एस आई एम एच की आॅक्यूपेशनल थैरेपी यूनिट द्वारा के द्वारा वहां के मरीजों के द्वारा बनाई गई क्रिसमस ट्री की आकृति जैसी मोमबत्ती भेंट स्वरूप दी गई। अंत में मानसिक स्वास्थ्य संस्थान के आडिटोरियम, कैफेटेरिया, टीचिंग ब्लॉक, प्रशासनिक भवन अभी निरीक्षण किया।  डॉ अनीता सक्सेना ने मानसिक स्वास्थ्य संस्थान के अंतर्गत चल रहे प्रोजेक्टों के बारे में भी डॉ गुप्ता से विचार मंत्रणा की।

कुलपति डॉ अनीता सक्सेना ने मानसिक स्वास्थ्य संस्थान की विजिटर बुक में अपना संदेश दर्ज किया। इस अवसर पर डॉ हितेश खुराना, अमित सोनी, डॉ पीयूष, डॉ रित्विक गुप्ता, परमिंदर, राजेंद्र पंचाल, अनुज शर्मा, श्याम कवर, डाइटिशियन मीनू एवं संस्थान के कई चिकित्सक एवं कर्मचारी उपस्थित थे। (Vice Chancellor Dr Anita Saxena)

Also Read : 1st Inter College Judo Championship जाट कॉलेज के चार खिलाडिय़ों ने जूडो में जीते स्वर्ण पदक

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments