Homeराज्यहरियाणायमुनानगर : मोटर साईकिल से पटाखे बजाने वालों के वाहन होंगे जब्त...

यमुनानगर : मोटर साईकिल से पटाखे बजाने वालों के वाहन होंगे जब्त : एसपी

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर :
एसपी कमलदीप गोयल ने यातायात पुलिस के अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिए कि जिला में यातायात नियमो का उल्लंघन करने वाले वाहन चालको के विरूद्घ सख्त कार्यवाही अमल मे लाएं।
पुलिस अधीक्षक ने यह निर्देश सडक सुरक्षा समिति की मासिक बैठक के दौरान दिए। उन्होने कहा कि बिला हैल्मेट दो पहिया वाहन चलाने वाले वाहन चालको के चालान करें। इसके अलावा मोटर साईकिलो विशेषकर बुलेट मोटर साईकिल से पटाखे बजाने वाले वाहन चालकों का चालान काटने के साथ-साथ उनके वाहन भी जब्त किए जाएंगे। ऐसे वाहन चालको व उनके परिजनों की पुलिस अधीक्षक कार्यालय मे पेशी के उपरांत ही वाहनो को छोडा जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि शहर के साथ-साथ छछरौली, बिलासपुर और सढौरा इत्यादि ग्रामीण क्षेत्र के मुख्य मार्गो पर बिना हैल्मेट दोपहिया  वाहन चलाने वालों व यातायात नियमों की उल्लंघना करने वाले वाहन चालको के चालान करें।
उन्होने यातायात पुलिस एस.एच.ओ. को यह निर्देश भी दिए कि मॉडल टाउन और शहर के अन्य प्रमुख स्थलो पर नॉन पार्किंग स्थलों पर खडे किए गए वाहनो के चालान काटें। बाजारों में सडको पर यातायात को अवरूद्घ करने वाली रेहडियों व दुकानो के बाहर सामान रखकर यातायात में बाधा उत्पन्न करने वाले दुकानदारो के विरूद्घ भी नगरनिगम के अधिकारियों के साथ मिलकर सख्त कार्यवाही करें। उन्होने कहा कि प्रेशर हॉर्न से आम व्यक्ति को परेशान करने वाले भारी वाहनों का भी चालान करें। उन्होने कहा कि शहर के कुछ स्थानों पर गाडी मे बैठकर शराब पीने वाले लोगो तथा वाहनो पर अनाधिकृत तरीके से काली फिल्म अथवा जाली लगाने वाले वाहन चालकों का भी चालान करें।
पुलिस अधीक्षक ने राज्य सडक सुरक्षा समिति के सदस्य सुशील आर्य को जिला के सभी थानों के स्तर पर सडक सुरक्षा स्वैच्छिक कार्यकत्ताओं की पहचान करने में सहयोग का अनुरोध किया। ऐसे लोगो को सडक सुरक्षा के नियमों मे पालन के लिए पुलिस का सहयोग करने के साथ-साथ आमजन को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने की गतिविधियों में शामिल किया जाएगा।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments