Homeराज्यहरियाणामुस्लिम बस्ती में लोगों को जागरूक कर किया टीकाकरण : डॉ. योगिता

मुस्लिम बस्ती में लोगों को जागरूक कर किया टीकाकरण : डॉ. योगिता

धूप और तेजी गर्मी में यूपीएचसी छबियाना की टीम ने बिना किसी परवाह के वैक्सीनेशन ड्राइव को सफल बनाया।

अम्बाला। यूपीएचसी छबियाना की टीम ने मोबाइल वैक्सीनेशन ड्राइव के दौरान कैंट स्थित मुस्लिम बस्ती में लोगों को जागरूक किया। इससे पहले विशेष समुदाय के लोग वैक्सीनेशन के खिलाफ थे। लेकिन यूपीएचसी छबियाना की इंचार्ज डॉ. योगिता और उनकी टीम ने समुदाय के लोगों को समझाया कि यह मुहिम भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही है और इससे कोई खतरा नहीं है। उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन करवाने के बाद कोविड का खतरा कम हो जाता है।

काफी समझाने के बाद लोग वैक्सीनेशन के लिए तैयार हुए। इससे पहले समुदाय के लोगों ने टीकाकरण को लेकर डाक्टर और टीम से अनेक प्रश्न किए। इसका संतुष्ट उत्तर पाकर वे टीकाकरण के लिए राजी हुए। यूपीएचसी छबियाना की इंचार्ज डॉक्टर योगिता शर्मा ने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार रामकृष्ण कालोनी और महेश नगर में भी लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। उन्होंने बताया कि इस दौरान गली-मोहल्लों और बाजारों में लोगों को जागरुक किया गया और उन्हें कोविड से बचाव के लिए टीका लगाया गया।

धूप और तेजी गर्मी में टीम ने बिना किसी परवाह के वैक्सीनेशन ड्राइव को सफल बनाया। इस दौरान उनके साथ स्टाफ नर्स मनदीप कौर, फार्मासिस्ट सोनम, आशा वर्कर रीना, रूबी, डंपी, लैब टेक्निशियन नेहा यादव ने सहयोग किया।
उन्होंने बताया कि सरकार का लक्ष्य है कि जिले के हर व्यक्ति का टीकाकरण किया जाए ताकि सभी को महामारी से बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि गर्मी और धूप के बावजूद टीम का हौसला बुंलद रहा और इसमें स्थानीय लोगों ने भी सहयोग किया।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular