Homeराज्यहरियाणाजगाधरी: संयुक्त किसान मोर्चा का संसद कूच ऐतिहासिक होगा

जगाधरी: संयुक्त किसान मोर्चा का संसद कूच ऐतिहासिक होगा

आज समाज डिजिटल, जगाधरी:
किसान यूनियन की जिला स्तरीय बैठक जिला अध्यक्ष सुभाष गुर्जर के निवास स्थान यमुनानगर में हुई।बैठक की अध्यक्षता करणबीर सलेमपुर जिला महासचिव ने की।बैठक में भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष सुभाष गुर्जर ने पानीपत में हुई प्रदेश स्तरीय बैठक की विस्तार से जानकारी दी।उन्होंने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा ने 22 जुलाई से लेकर 13 अगस्त तक संसद कुच का फैसला किया है।जिसमें रोजाना 200 किसान भाग लेंगे। 26 जुलाई व 9 अगस्त को 2 दिन महिलाएं भी संसद में कुच करेगी। संसद कुच कार्यक्रम पूर्ण रूप से ऐतिहासिक व शांति प्रिया होगा।संसद कुच करने वाले किसानों के संयुक्त किसान मोर्चा ने दो फोटो और पूरा विवरण लेकर पहचान पत्र बना दिए गए हैं।
 संयुक्त किसान मोर्चा ने 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर मिशन  यूपी व उत्तराखंड की शुरूआत करने का फैसला लिया है।और इसका आगाज यूपी के मुजफ्फरनगर में 5 सितंबर को होने वाली राष्ट्रीय किसान महापंचायत में किया जाएगा।और इस महापंचायत के बाद भाजपा सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो जाएगी। उन्होंने बताया कि हमारे राष्ट्रीय नेता आंदोलन के जननायक चौधरी राकेश टिकैत जी ने एक ऐसी दवाई तैयार कर दी है जिसका सरकार पर 100 प्रतिशत असर होता है। इस दवाई का इस्तेमाल अब उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के चुनाव में किया जाएगा।
 सुभाष गुर्जर ने आज ब्लॉक स्तर के सभी नेताओं की ड्यूटी लगाते हुए कहा कि ब्लॉक में संगठन का विस्तार मजबूती से करें हर गांव में 11 सदस्य कमेटी बनाएं।ताकि आंदोलन को और मजबूती मिल सके।और उन्होंने मुजफ्फरनगर में होने वाली महापंचायत को लेकर भी सभी जिला कार्यकारिणी सदस्यो से अपील करते हुए कहा कि अभी से इसकी तैयारियां गांव गांव जाकर शुरू की जाए। उन्होंने कहा कि इस किसान महापंचायत में हरियाणा से भारी संख्या में किसान इसमें भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि मुजफ्फरनगर में होने वाली किसान महापंचायत व मिशन यूपी और उत्तराखंड को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा 26 जुलाई को लखनऊ में प्रेस वार्ता करेगा।
सुभाष गुर्जर ने सभी किसानों से अपील करते हुए कहा कि आंदोलन को और मजबूत करने के लिए ईमानदारी से किसान आंदोलन में बढ़-चढ़कर भाग ले।आज इस मौके पर करणबीर सलेमपुर जिला महासचिव,जयपाल चमरोडी जिला उपाध्यक्ष,दिलबाग तहरपुर जिला युवा अध्यक्ष,नजीर खान अध्यक्ष अल्पसंख्यक,कमल गुर्जर देवधर युवा प्रदेश उपाध्यक्ष,मोहनलाल मुंडाखेड़ा प्रधान छछरौली,सतपाल मानकपुर प्रधान सडौरा,सुखदेव सलेमपुर प्रधान बिलासपुर,दीपक सांगवान तेजली प्रधान यमुनानगर,बजिंदर सिंह राणा गोलनी प्रधान सरस्वतीनगर,उदय सिंह कुंजल प्रधान रादौर,सुभाष शर्मा सबीलपुर उपाध्यक्ष सडौरा,विनोद गुर्जर तेलीपुरा प्रधान जगाधरी,सुभाष दहिया जिला प्रवक्ता, पवन कंबोज जुब्बल,जनक पान्डो,मामराज मुंडाखेड़ा,नैब सिंह सलेमपुर आदि किसान मौजूद थे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments