Homeराज्यहरियाणानशीले पदार्थ सुल्फा के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

नशीले पदार्थ सुल्फा के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

बहादुरगढ: मादक एवं नशीले पदार्थों की तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए झज्जर पुलिस की एक पुलिस टीम द्वारा मादक पदार्थ सुल्फा के साथ दो आरोपियों को काबू किया गया। मादक एवं नशीले पदार्थों के अवैध धंधे की रोकथाम तथा मादक पदार्थों की तस्करी के धंधे में लिप्त दोषियों को पकड़ने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत सीआईए टू बहादुरगढ़ की टीम द्वारा गश्त के दौरान सुल्फा (चरस) के साथ दो आरोपियों को काबू करने में सफलता हासिल की गई है । सुल्फा के साथ पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ नशीले पदार्थ अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए थाना सदर बहादुरगढ़ में मामला अंकित किया गया। मादक पदार्थ सुल्फा के साथ आरोपी को थाना सदर बहादुरगढ़ के एरिया से काबू किया गया। झज्जर पुलिस की अलग-अलग टीमों द्वारा एसपी श्री राजेश दुग्गल के दिशा निर्देशानुसार आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए मुस्तैदी के साथ विशेष सतर्कता रखी जा रही है। विशेष अभियान के तहत नशीले पदार्थो की तस्करी के अवैध धंधे की रोकथाम के लिए मुस्तैदी के साथ रखी जा रही कड़ी निगरानी के दौरान गुप्त सूचना के आधार पर कार्यवाही करके सुल्फा के साथ दो आरोपियों को काबू किया गया।

मामले की जानकारी देते हुए अपराध जांच शाखा द्वितीय बहादुरगढ़ के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि सीआईए की एक टीम थाना सदर बहादुरगढ़ के एरिया में तैनात थी। सहायक उपनिरीक्षक विरेंद्र कुमार के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम कुलासी मोड़ कानोन्दा के पास मुस्तैदी से तैनात थी। टीम को गुप्त सूचना मिली कि दो व्यक्ति नशीले पदार्थों की तस्करी का अवैध धंधा करते हैं। जो सफेद रंग की वैगनआर गाड़ी में सवार नशीला पदार्थ सुल्फा (चरस) लिए हुए हैं। पुलिस टीम द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर तत्परता से कार्रवाई करते हुए मौका पर नाकाबंदी की गई। नाका पर मुस्तैदी से तैनात पुलिस टीम द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर कार्यवाही करते हुए दूर से आती दिखाई दी एक सफेद रंग की वैगनआर गाड़ी को इशारा करके रुकवाया गया। गाड़ी में सवार दो व्यक्तियों को काबू किया गया। पकड़े गए व्यक्तियों के पास नशीला पदार्थ सुल्फा होने के संदेह पर राजपत्रित अधिकारी को सूचित किया गया।

मौका पर पहुंचे राजपत्रित अधिकारी महोदय एमई बहादुरगढ़ के समक्ष नियमानुसार कार्रवाई करते हुए गाड़ी सहित दोनों व्यक्तियों की तलाशी ली गई। मौका पर दोनों व्यक्तियों के कब्जे से नशीला पदार्थ सुल्फा की छोटी-छोटी पन्नियों में लिपटी 122 बत्तियां बरामद हुई। आरोपियों के कब्जे से बरामद सुल्फा की 122 बत्तियों का मौका पर वजन किया गया तो कुल 681 ग्राम पाया गया। मादक पदार्थ सुलफा के साथ पकड़े गए आरोपियों की पूछताछ में पहचान राजेश निवासी गांव उदेशीपुर जिला सोनीपत तथा याशीन निवासी लोनी जिला गाजियाबाद उत्तर प्रदेश के तौर पर हुई। मादक पदार्थ सुल्फा के साथ पकड़े गए उपरोक्त आरोपियों के खिलाफ नशीले पदार्थ अधिनियम के तहत कारवाही करते हुए थाना सदर बहादुरगढ़ में मामला दर्ज किया गया। सुल्फा के साथ पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ नियमानुसार सीआईए टू बहादुरगढ़ की टीम द्वारा कार्रवाई अमल में लाई गई। मादक पदार्थ चरस के साथ पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ पुलिस की टीम द्वारा कार्रवाई करते हुए दोनों को अदालत में पेश किया गया। माननीय अदालत से दोनों आरोपियों को पूछताछ के लिए 03 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। पुलिस रिमांड के दौरान पूछताछ में नशीले पदार्थों की तस्करी के इस अवैध धंधे में उनके साथ और कौन कौन दोषी शामिल हैं, के संबंध में खुलासा होने की संभावना है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular