Homeराज्यहरियाणाशहजादपुर : विश्वास फाउंडेशन ने किया पौधारोपण

शहजादपुर : विश्वास फाउंडेशन ने किया पौधारोपण

नवीन मित्तल, शहजादपुर :
विश्वास फाउंडेशन, एसडीएन क्लब, फतेहगढ़ व श्री कृष्णा गऊ सेवा ग्रुप, बतौड़ ने मिलकर गांव फतेहगढ़ में स्थित खेलने वाले पार्क में 60 औषधीय गुणों वाले पौधे लगाए। संस्थाओं के पदाधिकारियों ने कहा कि पौधारोपण करने का मुख्य उद्देश्य  हरियाली के प्रति समाज में जागरुकता बढ़ाना और पर्यावरण संतुलन में योगदान देना है। इससे प्रदूषण कम करने में तो मदद मिलेगी ही, वातावरण में आक्सीजन की मात्रा भी बढ़ेगी।
विश्वास फाउंडेशन की जनरल सेक्रेटरी साध्वी नीलिमा विश्वास, राजिंदर गुलाटी, मंजुला गुलाटी, मुलखराज मनोचा, सुनीता मनोचा, हैप्पी, जॉनी, किरणपाल समेत सभी ने पौधारोपण किया। उन्होंने बताया कि इस बार वृक्षारोपण करने में विश्वास फाउंडेशन द्वारा करीब 4 हजार पौधे लगाने का लक्ष्य है। इसके पीछे सोच यही है कि हरियाली को बढ़ावा देने के लिए समाज में जागरुकता लाई जाए।
विश्वास फाउंडेशन चाहता है बरसात के मौसम में ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाए जाएं जो आगे चलकर बड़े और घने वृक्ष बनें। इनमें 7 तरह की किसम के पौधे लगाए गए जिसमें की गुलमोहर, अर्जुन, बेर, अमलताश, कचनार,  शीशम व बहेड़ा थे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को फायदा मिल सके।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments