Homeराज्यहरियाणाउपायुक्त श्री आरएस ढिल्लो ने बारिश के कारण आबादी एवं खेतों में...

उपायुक्त श्री आरएस ढिल्लो ने बारिश के कारण आबादी एवं खेतों में हुए जलभराव क्षेत्रों का दौरा किया

आज समाज डिजिटल, Tosham News:
उपायुक्त श्री आरएस ढिल्लो ने शुक्रवार को तोशाम क्षेत्र के गांव दांग कलां व खुर्द और ढाणी दरियापुर में बारिश के कारण आबादी एवं खेतों में हुए जलभराव क्षेत्रों का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। उपायुक्त ने निरीक्षण के दौरान सिचाई एवं जल संसाधन विभाग के अधीक्षकअभियंता को पानी की निकासी का शीघ्र प्रबंध करवाने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने जलभराव की समस्या के स्थाई समाधान के लिए योजना बनाए जाने के भी निर्देश दिए।

जलभराव की समस्या के निजात

उपायुक्त श्री आरएस ढिल्लो शुक्रवार सुबह गांव दांग खुर्द के खेतों में पहुंचे। उपायुक्त ने खेतों में बारिश से प्रभावित फसलों का जायजा लेकर नुकसान के बारे में जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने अधिकारियों को जलभराव की समस्या के निजात के लिए जल्द से जल्द आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए।

गलियों में जमा पानी का स्थाई समाधान

उपायुक्त श्री ढिल्लो ने गांव दांग कलां के खेल स्टेडियम में जमा पानी का जायजा लिया और अतिशीघ्र पानी निकासी के आदेश दिए। इसके उपरांत उपायुक्त श्री ढिल्लो गांव ढाणी दरियापुर पहुंचे। गांव में जोहड़ ओवर फ्लो होकर गलियों में पानी जमा होने की शिकायत थी। उपायुक्त ने सबंधित अधिकारियों को समस्या का स्थाई समाधान किए जाने के निर्देश दिए।

मास्टर प्लान तैयार कर समस्या को दूर

उपायुक्त ने कहा कि बरसात के सीजन में जिन गांवों में जोहड़, तालाब ओवर फ्लो होकर जलभराव की स्थिति बनती है, इसके समाधान के लिए मास्टर प्लान तैयार कर समस्या को दूर करें। नाले आदि की समुचित व्यवस्था करें ताकि पानी की निकासी सुचारू ढंग से की जा सके। उपायुक्त ने अधिकारियों से जल निकासी के लिए किए गए प्रबंधों के बारे में भी जाना और आवश्यक दिशा- निर्देश दिए। उपायुक्त ने कहा कि अधिकारी जल निकासी के प्रबंधों को लेकर गंभीरता से कार्य करें।

इस दौरान उपस्थित रहे

इस दौरान एसडीएम मनीष कुमार फौगाट, सिंचाई विभाग के अधीक्षक अभियंता प्रदीप यादव, जिला राजस्व अधिकारी राजकुमार, नायब तहसीलदार अशोक कुमार, बिजली विभाग के कार्यकारी अभियंता होशियार सिंह, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी बलराम गुप्ता, कृषि विभाग से डॉ सतवीर शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular