Homeहरियाणापानीपतसरकार द्वारा टूल किट वितरण से हजारों विद्यार्थियों को रोजगार सृजन में...

सरकार द्वारा टूल किट वितरण से हजारों विद्यार्थियों को रोजगार सृजन में सहायता मिलेगी :  सुमित्रा सांगवान 

आज समाज डिजिटल, पानीपत:
पानीपत। राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक  विद्यालय राजाखेड़ी में विद्यार्थियों में स्किल डेवलपमेंट  और आत्मनिर्भर बनाने हेतु ऑटो मोबाइल के विद्यार्थियों को टूल किट वितरित की गई। टूल किट शिक्षा विभाग द्वारा भेजी गई है। टूल किट वितरण के अवसर पर मुख्य रूप ज़िला पार्षद और जिला उपाध्यक्ष भाजपा देव मलिक उपस्थित रहे।

सरकार का उद्देश्य विद्यार्थियों को आत्मनिर्भर बनाना

स्कूल की प्रिंसिपल सुमित्रा सांगवान ने विद्यार्थियों को टूल किट देने के पीछे शिक्षा विभाग के उद्देश्य को स्पष्ट करते हुए कहा कि आप सभी विद्यार्थियों को टूल किट देने में सरकार का उद्देश्य आपको आत्मनिर्भर बनाना और आपके अंदर तकनीक को लेकर जो रुचि है उसको विकसित करना है, ताकि आगे चलकर आप सभी इसी तकनीक के बल पर अपना व्यवसाय कर सको और परिवार और समाज के कल्याण में योगदान दे सको।

 

सरकार द्वारा टूल किट वितरण से हजारों विद्यार्थियों को रोजगार सृजन में सहायता मिलेगी :  सुमित्रा सांगवान 
सरकार द्वारा टूल किट वितरण से हजारों विद्यार्थियों को रोजगार सृजन में सहायता मिलेगी :  सुमित्रा सांगवान

भविष्य में एक अच्छे नागरिक के रूप में अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करेंगे

प्रिंसिपल सुमित्रा सांगवान ने विद्यार्थियों को ये भी समझाया कि आपको इस टूल किट को सरकारी सहायता के रूप में समझकर इसका सदुपयोग कैसे करना है व सभी विद्यार्थियों से संकल्प लिया कि भविष्य में एक अच्छे नागरिक के रूप में अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करेंगे। राष्ट्र और समाज के कल्याण में सकारात्मक सहयोग करेंगे। इस अवसर पर देव मलिक ने भी शिक्षा विभाग और स्कूल के पूरे स्टाफ का धन्यवाद करते हुए कहा कि अध्यापकों के सिखाए गुणों से बच्चो में प्रतिभा विकसित होती है। जिसके दम पर आगे यही बच्चे समाज की भलाई में योगदान देने में समर्थ हो पाते है ।

विद्यार्थी निखिल और उसके माता पिता का भी स्कूल द्वारा स्वागत किया

इस अवसर पर राज्य स्तर पर होने वाली एन एम एम एस प्रतियोगिता में स्कूल की तरफ से चयनित विद्यार्थी निखिल और उसके माता पिता का भी स्कूल द्वारा स्वागत किया गया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से अध्यापक  रविन्द्र, जितेंद्र, सुदेश, सरोज, अनिता, जयदेव, दीपक आदि मौजूद रहे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular