Homeराज्यहरियाणारोहतक : एलएलबी 3 वर्षीय कोर्स में प्रवेश के लिए काउंसलिंग कल

रोहतक : एलएलबी 3 वर्षीय कोर्स में प्रवेश के लिए काउंसलिंग कल

संजीव कुमार, रोहतक :
छोटू राम विधि संस्थान में प्रवेश के लिए तीन वर्षीय एलएलबी कोर्स के लिए प्रथम काउंसलिंग की तिथि 27 सितंबर निर्धारित की गई है इस दिन आल इंडिया ओपन कैटेगरी एवं हरियाणा जनरल ओपन कैटेगरी के लिए काउंसलिंग की जाएगी तथा 28 सितंबर को सभी रिजर्व कैटेगरी के आवेदकों के लिए काउंसलिंग की तिथि निर्धारित की गई है। इन दोनों दिनों की काउंसलिंग 120 सीटों के लिए है।
छोटूराम विधि संस्थान के निदेशक डॉ आनंद देशवाल ने बताया कि जाट शिक्षण संस्था रोहतक द्वारा वर्ष 2009 से छोटूराम विधि संस्थान यह कोर्स चला रहा है साथ ही संस्थान में एलएलबी 5 वर्षीय कोर्स जिसमें 120 सीटें हैं 2 वर्षीय एलएलएम में 30 सीटे हैं। संस्थान आज विधि की शिक्षा प्रदान करने में अग्रणीय स्थान रखता है। छोटूराम विधि संस्थान पूर्णत: भारतीय विधिज्ञ परिषद नई दिल्ली द्वारा मान्यता प्राप्त है और महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक से सम्बद्ध है। डॉ. देशवाल ने बताया कि म.द.वि. रोहतक के निदेर्शानुसार पंचवर्षीय पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए 30 सितंबर तक का समय दिया गया है। अत: 27 व 28 सितंबर को संस्थान में तीन वर्षीय कोर्स के लिए काउंसलिंग की तिथियां निर्धारित की गई है। जिसकी सूचना अभ्यर्थियों व आवेदकों को फोन के माध्यम से भी दी गई है और विस्तृत जानकारी संस्थान की वेबसाइट पर उपलब्ध करवा दी गई है।
डॉ. देशवाल ने बताया कि काउंसलिंग का समय 27 एवं 28 सितंबर 2021 को प्रात: 9.00 बजे रहेगा तथा सभी अभ्यर्थियों एवं आवेदकों को काउंसलिंग के लिए अपने सभी मूल प्रमाण पत्र 10वीं, 12वीं, ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट (यदि है) चरित्र प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, रिहायशी प्रमाण पत्र एवं जाति प्रमाण पत्र साथ लाने आवश्यक है इन सभी दस्तावेजों के दो अतिरिक्त सेट साथ लेकर आएं। सभी अभ्यार्थी मास्क लगाकर व अपने साथ सैनिटाइजर, पानी की बोतल लेकर आए। संस्थान ने काउंसलिंग की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। यदि उपरोक्त पाठ्यक्रम, एल एल बी तीन वर्षीय कोर्स में कोई सीट रिक्त रहती है दूसरी काउंसलिंग 30 सितंबर 2021 को होगी।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments