HomeहरियाणारोहतकToday 25th Day Of Strike प्रदर्शन में ही गुजरा नए साल का...

Today 25th Day Of Strike प्रदर्शन में ही गुजरा नए साल का पहला दिन

संजीव कौशिक, रोहतक:

Today 25th Day Of Strike : प्रदेश की 52,000 के करीब आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाएं 8 दिसम्बर से अपनी मांगों को लेकर संघर्ष के मैदान में हैं। मुख्यमंत्री ने भी आंगनबाड़ी वर्करों की मुख्य मांगों को नहीं माना है।

सरकार कर रही मांगों की अनदेखी Today 25th Day Of Strike

सरकार लगातार मांगों की अनदेखी करती आ रही है। इसलिए मुख्यमंत्री से वार्ता के बाद भी आंगनबाड़ी वर्करों ने लगातार हड़ताल पर रहने का फैसला किया है। आगामी 5 जनवरी को करनाल में पूरे हरियाणा की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता इकट्ठा होकर राज्य स्तरीय रैली करेंगी। आज हड़ताल का 25वां दिन है। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाएं रोजाना की तरह मानसरोवर पार्क में भारी संख्या में इकट्ठा हुई। वहाँ संयुक्त यूनियनों की सभा हुई। जिसे मुख्य रूप से आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका यूनियन की रोहतक जिला अध्यक्षा रोशनी चौधरी ने संबोधित किया।

मांगों के मानने तक जारी रहेगी हड़ताल Today 25th Day Of Strike

उन्होंने मांगों को दोहराते हुए कहा कि सरकार जब तक हमारी सभी मांगों को नहीं मानती तब तक हड़ताल जारी रहेगी। पोषाहार ट्रैकर एप से रिपोर्ट लेने पर रोक लगाने, न्यूनतम वेतन वर्कर्स को 24,000 रू, हैल्पर को 16,000 रू महीना देने, रिटायर होने पर 5 लाख रुपए एकमुश्त आर्थिक सहायता देने, प्रधानमंत्री द्वारा सितम्बर 2018 में घोषित 1500 एवं 750 रुपए की बढ़ौतरी ऐरियर समेत देने, आईसीडीएस स्कीम का निजीकरण न करने समेत 21 सूत्री मांग पुन: उठाई और कहा कि जब तक इन सभी को पूरा नहीं किया जायेगा संघर्ष जारी रहेगा। सभा को अन्य आंगनबाड़ी नेत्रियों ने भी संबोधित किया।

Also Read: करनाल में शादी के पांच दिन बाद दुल्हन ने लगाया फंदा 

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments