Homeराज्यहरियाणायमुनानगर : कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए दूसरी डोज...

यमुनानगर : कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए दूसरी डोज पर रखना होगा फोकस : उपायुक्त

प्रभजीत सिंह, यमुनानगर :
उपायुक्त गिरीश अरोरा ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को फ्रंट लाईन वर्कर, हैल्थ केयर वर्कर के साथ-साथ प्रथम डोज लगवा चुके लोगों को दूसरी डोज लगाने पर फोकस रखना होगा। जिन लोगों को प्रथम डोज लग चुकी है उन लोगों को जल्द से जल्द दूसरी डोज लगवाने के लिए स्वास्थ्य विभाग अलग से कांउटर स्थापित करे।
लघु सचिवालय विडियों कांफ्रेंस में कोरोना की तीसरी लहर को लेकर किए गए प्रबंधों को लेकर अधिकारियों की एक बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। इससे पहले हरियाणा स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोडा ने सभी अधिकारियों को कोरोना की तीसरी लहर को कैच करने के समय रहते प्रबंध करने के आदेश दिए है। इन प्रबंधों के तहत सभी जिलों में सबसे पहले दूसरी डोज के कार्य को पूरा किया जाए और उसके साथ ही कोरोना वैक्सीनेशन कार्य को तेजी के साथ किया जाए। इसके लिए विशेष शिविर लगाया जाए और दूसरी डोज के लिए अलग से काउंटर लगाया जाए ताकि दूसरी डोज लगवाने वाले लोगों को परेशानी न झेलनी पड़े।
उन्होंने सभी अधिकारियों को प्रधानमंत्री केयर फंड से स्थापित किए जा रहे पीएस, आक्सीजन प्लांट, 7 जिलों में आरटीपीसीआर लैब, नए अस्पतालों के इन्फ्रास्ट्रक्चर, बच्चों के निजी अस्पतालों में बैड आक्सीजन व अन्य संसाधनों की फीडबैक लेने तथा तैयारियां पूरी रखने, डी टाईप के सिलेंडर, आक्सीजन कन्सनट्रेटर के साथ-साथ मास्क पहनने के प्रति लोगों को जागरूक करने जैसे विषयों पर विशेष फोकस रखना है। इसके साथ ही हरियाणा प्रदेश को आने वाले एक दो साल में टीबी मुक्त प्रदेश बनाने में दिनरात कार्य करने के आदेश दिए है। इसके अलावा डेंगू, मलेरिया की रोकथाम के लिए जिला अधिकारियों को व्यापाक प्रबंध करने के दिशा-निर्देश दिए है।
इस मौके पर पुलिस अधीक्षक कमलदीप गोयल, डीएसपी सुभाष चंद, उप सिविल सर्जन डा. वागिश गुटेन, उपसिविल सर्जन डा. विजय विवेक सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular