Homeराज्यहरियाणाकैरियर का समय पर सही चुनाव जरूरी: डॉ. शिखा

कैरियर का समय पर सही चुनाव जरूरी: डॉ. शिखा

प्रभजीत सिह (लक्की), यमुनानगर:
डीएवी गर्ल्स कॉलेज के वाणिज्य विभाग व शैक्षणिक परिषद के संयुक्त तत्वावधान में कैरियर गाइडेंस विषय पर वेबिनार का आयोजन किया गया। कॉलेज की कार्यवाहक प्रिंसिपल डॉ. आभा खेतरपाल व वाणिज्य विभाग अध्यक्ष डॉ. सुरिंद्र कौर ने संयुक्त रूप से कार्यक्रम की अध्यक्षता की। विभाग की सहायक प्रोफेसर डॉ. शिखा सभ्रवाल मुख्य वक्ता रहीं।
डॉ. शिखा ने कहा कि कैरियर जीवन का एक ऐसा महत्वपूर्ण विषय है, जिसका समय रहते सही चुनाव करना जरूरी है। सही कैरियर मार्गदर्शन से ही हम यह जान सकते हैं कि क्या यह कैरियर हमारे लिए सही है या नहीं। अक्सर देखा जाता है कि छात्र हमेशा असमंजस की स्थिति में रहते हैं, किसका चुनाव करें और किसका नहीं। डॉ. शिखा ने विद्यार्थियों की काउंसलिंग करते हुए कहा कि हमें अपनी योग्यता और रूचि के हिसाब से कैरियर का चुनाव करना चाहिए। उन्होंने छात्राओं के साथ विभिन्न कैरियर विकल्पों के बारे में विस्तार से चर्चा की। इसके बाद उन्होंने छात्राओं के साथ एक विडियो सांझा किया, जिसमें विभिन्न विकल्पों के अंतर्गत आने वाली आपार संभावनाओं के बारे में जानकारी दी गई।
कार्यवाहक प्रिंसिपल डॉ. आभा खेतरपाल ने कहा कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्राओं को कैरियर के प्रति जागरूक करना रहा। ताकि समय रहते वे अपने कैरियर का चुनाव कर सकें।
विभाग अध्यक्ष डॉ. सुरिंद्र कौर ने छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य क कामना की। उन्होंने कहा कि मेहनत के बल ही बुलंदियों को छूआ जा सकता है। कार्यक्रम को सफल बनाने में विभाग की प्राध्यापिका डॉ. मीनाक्षी सैनी, विवेक नरूला, डॉ. मोनिका शर्मा, रितिका भोला, पूजा सिंदवानी ने सहयोग दिया

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular