Thursday, December 2, 2021
Homeराज्यहरियाणायमुनानगर: सीएम विंडो की शिकायतों का समय पर करें निपटान

यमुनानगर: सीएम विंडो की शिकायतों का समय पर करें निपटान

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर:
सीएम विंडो से आने वाली शिकायतों के समाधान को लेकर बुधवार को नगर निगम संयुक्त आयुक्त अखिल पिलानी ने अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में निगम की विभिन्न शाखाओं से संबंधित सीएम विंडो की शिकायतों पर विस्तार से चर्चा की। निगम संयुक्त आयुक्त अखिल पिलानी ने सभी अधिकारियों को निर्धारित समय अवधि में सीएम विंडो की शिकायतों का निवारण करने के निर्देश दिए।
नगर निगम संयुक्त आयुक्त अखिल पिलानी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सीएम विंडो (मुख्यमंत्री शिकायत निवारण पटल) पर प्राप्त होने वाली शिकायतों का निर्धारित समय अवधि में निपटान करें। इन शिकायतों के निपटान में देरी के लिए संबंधित अधिकारी को जिम्मेवार मानकर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि सीएम विंडो पर आने वाली शिकायतों पर खुद मुख्यमंत्री मनोहर लाल नजर बनाए हुए है। इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि समय-समय पर मुख्यमंत्री भी प्राप्त शिकायतों में से किसी भी शिकायतकर्ता से बात करके उसकी शिकायत के समाधान के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते है। इसलिए सभी शिकायतों को पूर्णत समाधान करें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रत्येक अधिकारी हर रोज मुख्यमंत्री शिकायत निवारण पटल के साथ-साथ हर समाधान की साइट को भी अवश्य चेक करें। जिन शिकायतों के निपटान में एक से अधिक शाखाओं की संलिप्तता है या जिनके समाधान में निर्धारित अवधि से अधिक समय लग सकता है, उनके बारे में चर्चा करके समाधान करें। बैठक में एक्सईएन रवि ओबरॉय, एक्सईएन अंकित लौहान,
53 शिकायतों में से 44 का समाधान, नौ लंबित
बैठक में निगम अधिकारियों ने संयुक्त आयुक्त अखिल पिलानी को बताया कि सीएम विंडो से नगर निगम की विभिन्न शाखाओं के पास 11 अगस्त तक कुल 53 शिकायतें आई थी। इनमें से 44 शिकायतों का समाधान किया जा रहा है। जब नौ शिकायतें लंबित हैं। कुछ शिकायतें ऐसी है तो पिछले कुछ समय से लंबित चल रही है। संयुक्त आयुक्त ने इन शिकायतों के समाधान के लिए उप निगम आयुक्त, एक्सईएन अंकित लोहान व एक्सईएन रवि ओबरॉय को शीघ्र समाधान करने के निर्देश दिए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments