Homeराज्यहरियाणामहेंद्रगढ़: इलेक्ट्रोनिक्स इंजीनियरिंग के क्षेत्र में हैं अपार रोजगार के अवसर: डॉ.महेश

महेंद्रगढ़: इलेक्ट्रोनिक्स इंजीनियरिंग के क्षेत्र में हैं अपार रोजगार के अवसर: डॉ.महेश

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:
आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत आरपीएस इन्जि. कॉलेज बलाना तथा सीरी, पिलानी के बीच कॉलेज के सभागार में एक एमओयू हुआ। जिसमें कॉलेज के डॉयरेक्टर डॉ. महेश कुमार यादव, रजिस्ट्रार डॉ. देवेन्द्र यादव, उप-प्राचार्य डॉ. जेके गोठवाल, डीन प्रो. राजेन्द्र यादव व सभी स्टॉफ सदस्य और सीरी पिलानी की तरफ से वैज्ञानिक डॉ. विजय चटर्जी व डॉ. पीजूश कुण्डू मौजूद रहें। डॉ. महेश कुमार यादव ने अपने संबोधन में सीरी पिलानी से आए अतिथियों का स्वागत किया तथा उन्होंने कहा कि आज इलेक्ट्रोनिक्स एवं संचार के क्षेत्र में जो चुनौतियां है उन से निपटने के लिए भारत को सेमीकेण्डक्टर का हब बनना होगा।

उन्होंने आगे बताया कि आगामी वर्षों में इलैक्ट्रोनिक्स इन्जिनियरिंग के क्षेत्र में अपार रोजगार के अवसर होंगे। सीरी पिलानी से आए डॉ. चटर्जी ने बताया कि भारत सरकार के आत्म निर्भर भारत अभियान के तहत सीएसआईआर-सीरी पिलानी, राजस्थान द्वारा सेमीकेण्डक्टर डिवाईसिज के निर्माण के बारे में पंद्रह दिवसीय कार्यक्रम ह्णशिल्पह्णह्ण का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें अबकी बार बी.टैक इलैक्ट्रोनिक्स और संचार इन्जिनियरिंग के छात्र-छात्राएं भाग ले सकते हैं।

उन्होंने आगे बताया कि आज भारत में ताइवान एप्पल जैसी दिग्गज कंपनी ने अपना उत्पादन बेस शुरू कर दिया है तथा जल्द ही इलैक्ट्रोनिक्स क्षेत्र की कंपनियां भारत में स्थापित होंगी। जिससे आने वाले वर्षों में सेमीकेण्डक्टर इन्जिनियरिंग की जबरदस्त आवश्यकता होगी। उन्होंने इस कार्यक्रम की महता पर विस्तार से चर्चा की तथा विद्यार्थियों से ज्यादा से ज्यादा भाग लेने के लिए आह्वान किया। कार्यक्रम के समापन पर कॉलेज के डायरेक्टर डॉ. महेश यादव रजिस्ट्रार डॉ. देवेन्द्र यादव ने मुख्यातिथि तथा सभी शिक्षकों व छात्रों का धन्यवाद किया तथा कॉलेज के उप प्राचार्य डॉ. जेके गोठवाल, डीन एकेडमिक प्रो. राजेन्द्र यादव, विभागाध्यक्ष प्रो. कर्मवीर श्योराण, गजानंद शर्मा, संदीप यादव, अनिल कुमार, सुमित सैनी, सचिन कुमार तथा समस्त शिक्षक व कॉलेज के विद्यार्थी इस कार्यक्रम में मौजूद रहें।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments