Homeराज्यहरियाणारोहतक : युवाओं में इनसो की बढ़ती लोकप्रियता से कांग्रेस नेताओं का...

रोहतक : युवाओं में इनसो की बढ़ती लोकप्रियता से कांग्रेस नेताओं का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है : प्रदीप देशवाल

संजीव कुमार, रोहतक :
इनसो छात्र संघ द्वारा एमडीयू में किए कार्यक्रम का मुद्दा हरियाणा विधानसभा तक पहुंच गया। रोहतक से कांग्रेस विधायक बीबी बत्रा ने इनसो के कार्यक्रम पर आपत्ति जताई। इस मुद्दे पर इनसो छात्र संघ ने भी कांग्रेस पार्टी व विधायक बीबी बत्रा पर पलटवार करते हुए चुटकी ली।
इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप देशवाल ने कहा की कांग्रेस पार्टी के नेता छात्र राजनीति से इतना क्यूं डरते हैं? छात्र व छात्र संगठनों के कार्यक्रम अगर विश्वविद्यालय व कॉलेज कैम्पस में नही होंगे तो फिर कहां होंगे ? प्रदीप देशवाल ने विधायक बीबी बत्रा की बात पर चुटकी लेते हुए कहा की छात्रों के कार्यक्रम विश्वविद्यालयों व शिक्षण संस्थानों में ही होंगे, न कि अनाज मंडियों में होंगे।
प्रदीप देशवाल ने बताया की 5 अगस्त को एमडीयू में हुए इनसो के जिस कार्यक्रम से कांग्रेस नेता बोखला गए हैं उस से यही प्रतीत होता है की युवाओं में इनसो की बढ़ती लोकप्रियता के कारण भूपेन्द्र हुड्डा व कांग्रेस नेताओं के पेट में दर्द होने लगा है। भूपेन्द्र हूड्डा को इस बात का डर है की अगर छात्र राजनीति के माध्यम से आम परिवारों के शिक्षित युवा राजनीति में आएंगे तो उनके राज्यसभा सांसद पुत्र दीपेन्द्र हूड्डा की राजनीतिक दुकान बंद हो जाएगी। इस डर के कारण उन्होंने 10 साल मुख्यमंत्री होते हुए कांग्रेस सरकार में छात्र संघ चुनाव बहाल नही किए।
इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप देशवाल ने बताया की इनसो ने हमेशा छात्र हित में कार्य किया है व जब भी कोई कार्यक्रम आयोजित किया है तो उसके लिए बाकायदा सम्बंधित अधिकारी से अनुमति ली है व हमेशा फीस भर कर सभागार किराए पर लिया है। इनसो स्थापना दिवस कार्यक्रम के लिए भी इनसो की तरफ से 1 लाख 77 हजार रुपए किराया व 50 हजार रुपए सिक्योरिटी फीस जमा करवाई गयी थी। इसके अतिरिक्त कैम्पस में कहीं भी कोई राजनैतिक पार्टी का झंडा या फलेक्स नही लगाया गया था सिर्फ़ छात्र संगठन का झंडा लगाया गया था व एमडीयू के छात्रों ने ही फलेक्स लगा रखे थे।प्रदीप देशवाल ने कांग्रेस विधायक बीबी बत्रा से पूछा की क्या उनके पास उन कार्यक्रमों की सूची है जो दीपेन्द्र हूड्डा ने एमडीयू सहित प्रदेश की अन्य विश्वविद्यालयों में किए हैं। अगर कांग्रेस को छात्र राजनीति से इतनी ही दिक़्कत है तो फिर राज्यसभा सांसद दीपेन्द्र हूड्डा दिल्ली यूनिवर्सिटी व पंजाब यूनिवर्सिटी में क्या करने जाते हैं।
प्रदीप देशवाल ने कांग्रेस नेताओं पर आरोप लगाते हुए कहा की पूर्व मुख्यमन्त्री भूपेन्द्र हूड्डा व उसके चहेते विधायक बीबी बत्रा ने एमडीयू की जमीन को बेचने का काम किया है यह सभी जानते हैं। इस लिए कांग्रेस के नेता विश्वविद्यालय हितैषी होने का ढोंग न करें।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments