Homeराज्यहरियाणाभिवानी : मृतका मांगे न्याय, पीड़ित पक्ष ने हत्यारोपियों की गिरफ्तारी की...

भिवानी : मृतका मांगे न्याय, पीड़ित पक्ष ने हत्यारोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पुलिस अधीक्षक को दी शिकायत

पंकज सोनी, भिवानी :
दहेज के लोभी अपनी बेटियों जैसी बहुओं को चंद पैसों की खातिर उन्हें मौत के घाट उतार देते हैं और पछतावा करने की बजाए उनके घरवालों को ही धमकियां देते हैं। ऐसा ही एक मामला स्थानीय सिटी रेलवे स्टेशन नजदीक हुड्डा वाटर वर्क्स का है।
यहां पर एक पिता ने अपनी बेटी का विवाह बड़ी ही शान ओ शोकत के साथ सैक्टरवासी के साथ धूमधाम के साथ किया था। विवाह के डेढ साल के बाद ही ससुराल वालों ने अपना असली रंग दिखा दिया। युवती को इतना परेशान कर दिया कि उन्होंंने अपनी जान तक गंवानी पड़ी लेकिन ससुराल जनों पर जरा भी सिकन दिखाई नहीं दी। शुक्रवार को पीड़ित पक्ष ने पुलिस अधीक्षक को शिकायत सौंपकर आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है।
कालिया, टिल्लू, अधिवक्ता कुलदीप शर्मा सोनू, कौशल्या, दर्शना ने संयुक्त रूप से बताया कि सिटी स्टेशन नजदीक हुड्डा वाटर वर्क्स निवासी मृतका के पिता विजय कुमार ने अपनी बेटी निक्का को सैक्टरवासी कमल के साथ धूमधाम से शादी रचाई थी। कुछ दिन तक तो सब कुछ ठीक चलता रहा बाद में सास, देवर व पति ने युवती पर दान दहेज के लिए ताने कसने शुरू कर दिये। पीड़िता ने यह बात अपने घरवालों के समक्ष बताई तो उन्होंने उनको समझा बूझाकर घर भेज दिया। दो, तीन दिन बाद ही 29 अगस्त को ससुराल से लडकी का वापिस फोन आया कि वो सीरियस है। वो भागकर जब उनके घर गए तो देखा कि सामने लडकी तडफ रही है। वो जैसे तैसे करके उसको डाक्टर के ले गए जहां पर उनकों कुछ ही देर बार मृत घोषित कर दिया गया।
लडकी के परिजनों ने पुलिस थाने में ससुरालजनों पर दहेज का मामला दर्ज करवा दिया था, पुलिस ने युवती के पति को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन बाकि आरोपी अभी खुले आम घूम रहे हैं। पीड़ित पक्ष ने कहा कि बाकि आरोपी उन्हें मामला दबाने व जान से मारने की धमकियां दे रहे हैं। उन्होंने प्रशासन से मामले में त्वरित कार्यवाही करने की गुहार लगाई।
फोटो कैप्शन-पुलिस अधीक्षक को शिकायत सौंपने जाता हुआ पीड़ित पक्ष।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular