HomeहरियाणायमुनानगरSwachh Survekshan के मद्देनजर नगर निगम ने रेलवे रोड से हटवाया अतिक्रमण

Swachh Survekshan के मद्देनजर नगर निगम ने रेलवे रोड से हटवाया अतिक्रमण

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर:

Swachh Survekshan : स्वच्छता सर्वेक्षण व सड़क सुरक्षा को लेकर नगर निगम की टीम ने वीरवार को रेलवे रोड पर शहीद भगत सिंह चौक से लेकर रेलवे स्टेशन तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इस दौरान निगम अधिकारियों व कर्मियों द्वारा सड़क पर रखा सामान हटाया और सभी दुकानदारों व स्ट्रीट वेंडर्स को सड़क पर सामान रखकर अतिक्रमण न करने की अपील की।

निगम आयुक्त अजय सिंह तोमर के आदेशानुसार अतिक्रमण हटाने के लिए सीएसआइ सुरेंद्र चौपड़ा के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। टीम में सफाई निरीक्षक बिट्टू सिंह, एएसआई सतबीर सिंह, सुमित बैंस, एएसआई कृष्ण कुमार, राकेश व अन्य कर्मचारी शामिल किए गए। स्वच्छता सर्वेक्षण-2022 व सड़क सुरक्षा को लेकर निगम की इस टीम ने रेलवे रोड पर भगत सिंह चौक (फव्वारा चौक) से लेकर रेलवे स्टेशन चौक तक दोनों तरफ अतिक्रमण हटाया। दुकानदारों, रेहड़ी, फड़ी वालों ने यहां पर आधी सड़क तक सामान रखा हुआ था। सड़क पर लगने वाले जाम व आमजन को होने वाली परेशानी के मद्देनजर निगम की ओर से अतिक्रमण अभियान चलाया गया। (Swachh Survekshan)

सड़क व फुटपाथ पर न रखें सामान (Swachh Survekshan)

रेलवे रोड पर जैसे ही निगम की टीम ने अतिक्रमण हटाना शुरू किया तो दुकानदारों में हड़कंप मच गया। टीम ने सड़क पर रखे सामान को उठाकर निगम की ट्रॉली व वाहन लोड किया। निगम की टीम ने पहले शहीद भगत सिंह चौक से रेलवे स्टेशन चौक तक बाई तरफ से अतिक्रमण हटाया। इसके बाद रेलवे स्टेशन रोड से शहीद भगत सिंह चौक तक दाहिनी तरफ अतिक्रमण हटाया गया। इस दौरान सफाई निरीक्षकों ने दुकानदारों को सामान सड़क व फुटपाथ पर न रखकर दुकान के अंदर सामान रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी सड़कों से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही जारी रहेगी।

निगमायुक्त अजय सिंह तोमर ने कहा कि शहर की सड़कों पर कुछ दुकानदारों व स्ट्रीट वेंडर्स ने सामान रखकर अतिक्रमण किया हुआ है। इससे सड़कों पर जाम लगता है और आमजन को परेशानी होती है। सड़क पर जाम लगने से कई बार आपातकालीन सेवाएं जैसे एंबुलेंस व फायर ब्रिगेड की सेवाएं प्रभावित होती है। इसलिए सभी दुकानदारों से अपील है कि वे सड़क पर सामान न रखकर दुकान के अंदर रखें। स्ट्रीट वेंडर्स भी सड़क पर रेहड़ी व फड़ी न लगाएं। ताकि आमजन को सड़क से निकलने में कोई परेशानी न हो(Swachh Survekshan)

Also Read : Haryana Central University महेंद्रगढ़ में मनाया गया विजय दिवस

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments