HomeहरियाणाकरनालSwachh Survekshan 2022 नाईट स्वीपिंग के अतिरिक्त शहर के मार्किट एरिया से...

Swachh Survekshan 2022 नाईट स्वीपिंग के अतिरिक्त शहर के मार्किट एरिया से कूड़ा एकत्र करने का काम हुआ शुरू

प्रवीण वालिया,करनाल:

Swachh Survekshan 2022 नगर निगम आयुक्त डॉ. मनोज कुमार ने बताया कि स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 की टॉप 10 रैंकिंग में शामिल होने के लिए नगर निगम प्रयासरत है। इसके तहत निगम शहर की साफ-सफाई को बेहतर बनाने के लिए लगातार काम कर रहा है। इसी कड़ी में उप निगमायुक्त धीरज कुमार ने निगम क्षेत्र में व्यवसायिक स्थलों से डोर टू डोर कूड़ा एकत्र करने वाले वाहनो को शहर के राम लीला ग्राउण्ड से हरी झण्ड़ी दिखाकर रवाना किया। यह कार्य गुरूवार से ही शुरू कर दिया गया है।

Also Read :Share Market Today Update आज हफ्ते के आखरी दिन शेयर बाजार ने की वापसी सेंसेक्स 450 पॉइंट बढ़त में

कार्य के लिए 5 टैक्टर-ट्राली व 5 ही टिप्पर लगाए गए Swachh Survekshan 2022

नाईट स्वीपिंग का काम कर रही एजेंसी को ही इस काम के लिए लगाया गया है। उप निगमायुक्त ने बताया कि इस कार्य के लिए 5 टैक्टर-ट्राली व 5 ही टिप्पर लगाए गए हैं, जो मार्किट एरिया में जाकर दुकान-दर-दुकान गीला व सूखा अलग-अलग कूड़ा एकत्र करेंगे। उन्होंने सभी दुकानदारों से भी अपील की है कि कूड़ा एकत्र करने वाले वाहनो में कूड़ा-कर्कट अलग-अलग करके ही दें।

उन्होंने कहा कि अगर दुकानदार ऐसा नहीं करते, तो सम्बंधित का चालान किया जाएगा। उन्होंने ट्रैक्टर-ट्राली व टिप्परों के ड्राईवरों को भी निर्देश दिए कि कूड़ा एकत्र करने के बाद उसे तिरपाल इत्यादि से ढ़ककर ही सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट तक पहुंचाया जाए। इस मौके पर उप निगमायुक्त के साथ स्वच्छता अधिकारी महावीर सोढी, सफाई निरीक्षक मनदीप कुमार व संदीप कुमार तथा सहायक सफाई निरीक्षक प्रवेश कुमार मौजूद रहे।

स्वच्छ टैक्नोलॉजी चैलेंज में तीन लोगों ने प्रस्तुत की टैक्नोलॉजी Swachh Survekshan 2022

उप निगमायुक्त ने बताया कि शहर की साफ-सफाई को बेहतर बनाने व प्लास्टिक वेस्ट के उचित निस्तारण को लेकर नगर निगम की ओर से शहर में स्वच्छ टैक्नोलॉजी चैलेंज आयोजित किया गया था। इसमें तीन लोगों ने अपनी टैक्नोलॉजी नगर निगम में प्रस्तुत किया है। उन्होंने बताया कि इन तीनो टैक्नोलॉजी को अच्छे से जांचा जाएगा और जो टैक्नोलॉजी बेस्ट होगी, उसे मंत्रालय में प्रेषित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि बेहतर टैक्नोलॉजी को शहर में भी लागू किया जाएगा, ताकि स्वच्छता को ओर बढ़ावा मिल सके।

Read Also : Honor on Retirement: सरला शर्मा की सेवानिवृत्ति पर सम्मान से विदाई

Read Also : Human Rights Day Messages 2021

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments