Homeहरियाणायमुनानगरनिगम कार्यालय का औचक निरीक्षण, जांची व्यवस्थाएं Surprise Inspection Of Corporation Office

निगम कार्यालय का औचक निरीक्षण, जांची व्यवस्थाएं Surprise Inspection Of Corporation Office

Surprise Inspection Of Corporation Office निगम कार्यालय का औचक निरीक्षण, जांची व्यवस्थाएं

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर :

Surprise Inspection Of Corporation Office : महापौर मदन चौहान ने मंगलवार को नगर निगम कार्यालय को औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने निगम कार्यालय की सीएफसी (नागरिक सुविधा केंद्र) व विभिन्न शाखाओं की व्यवस्थाएं जांची। कर्मचारियों से उनके कार्य के बारे में पूछा और समस्याएं जानी। निरीक्षण के दौरान कुछ शाखाओं में बारिश में पानी का रिसाव होता है। उस पर महापौर चौहान ने अधिकारियों को इसकी मरम्मत करने के निर्देश दिए।

नागरिक सुविधा केंद्र की भी सुध ली

मंगलवार सुबह महापौर मदन चौहान कार्यालय अधीक्षक प्रदीप कुमार, क्षेत्रीय कराधान अधिकारी अजय वालिया व अन्य के साथ अचानक निगम कार्यालय के निरीक्षण पर निकले। सबसे पहले महापौर चौहान नागरिक सुविधा केंद्र में पहुंचे। यहां उन्होंने टोकन प्रक्रिया व निगम द्वारा शहरवासियों को दी जा रही अन्य सुविधाओं का जायजा लिया। (Surprise Inspection Of Corporation Office) उन्होंने सीएफसी के कर्मचारियों से बातचीत की और उनकी कार्यप्रणाली के बारे में पूछताछ की।

पटवारी शाखा भी पहुंचे अधिकारी

इसके बाद उन्होंने टैक्स ब्रांच, रेंट ब्रांच, पटवारी शाखा, सफाई व हेल्थ ब्रांच, बिल्डिंग ब्रांच, आॅडिट ब्रांच, आईटी सेल, स्थापना शाखा समेत सभी शाखाओं का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने निगम में शिकायत व अन्य कार्यों के संबंध में आए शहरवासियों से भी बातचीत की और उनकी समस्याओं का समाधान करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। टैक्स ब्रांच व बिल्डिंग ब्रांच में हाल में हुई बारिश में पानी का रिसाव हुआ मिला।(Surprise Inspection Of Corporation Office)  जिसपर महापौर चौहान ने अधिकारियों को जल्द से जल्द इसकी मरम्मत कर इसका समाधान करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए कि वे अपना काम निर्धारित समय पर सुचारू ढंग से करें।

शिकायतों पर गंभीर होने की सलाह

कार्यालय में आने वाली हर शिकायत को गंभीरता से लेकर उसका समय पर समाधान करें। पेंडिग पड़ी शिकायतों और कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करें। उन्होंने सभी कर्मचारियों को निर्धारित समय पर कार्यालय आने और अपनी सीट पर बैठकर शहरवासियों की समस्याओं का त्वरित समाधान करने के भी निर्देश दिए। (Surprise Inspection Of Corporation Office)महापौर चौहान ने कहा कि निगम में आने वाली हर शहरवासी की समस्या का समय पर समाधान किया जा रहा है। हमारा शहर सुंदर व स्वच्छ बने, इसके लिए हम प्रयासरत है।

Also Read : अखिलेश यादव की कार रोक महिला ने छिड़का केरोसिन

Connect With Us : Twitter Facebook
SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular