Homeराज्यहरियाणाआफिसर वक्फ बोर्ड हरियाणा मोहम्मद मुबारक के निर्देशन में हुआ योग का...

आफिसर वक्फ बोर्ड हरियाणा मोहम्मद मुबारक के निर्देशन में हुआ योग का सफल आयोजन

आज समाज डिजिटल, अंबाला :
वक्फ बोर्ड वेलफेयर आफिसर हरियाणा मोहम्मद मुबारक के निर्देशन में रामकिशन कालोनी में योग कराया गया। इसमें अल्लामा इकबाल मॉडल स्कूल में इंचार्ज जरीना ने भी सहयोग दिया। इस अवसर पर छावनी की योग शिक्षिका एकता डांग ने भी भाग लिया।

एकता डांग ने प्राणायाम और अन्य आसनों की जानकारी दी। उन्होंने इन आसनों को करने के फायदे और करने के तरीकों से अवगत कराया। बच्चों ने भी पूरे जोश और आवेश के साथ इसमें भाग लिया। उन्हें अलग-अलग शारीरिक अभ्यासों से अवगत कराया। इससे जुडी महत्वपूर्ण जानकारियां जैसे आंखों की रोशनी को बढ़ाना, पेट के रोगों को दूर करना, लू से बचने और मसूड़ों को मजबूत बनाना जैसे फायदों से अवगत कराया। इसके साथ ही बताया गया कि यह कद बढ़ाना और आलस दूर भगाकर शरीर को तंदुरुस्त रखने के लिए स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज से भी अवगत कराया।
योग गुरु एकता डांग ने इकबाल मॉडल स्कूल के बच्चो के कुछ नया सीखने के जुनून भरे आचरण को देखते हुए बच्चों को बहुत होनहार, निपुण और एक्टिव कहते हुए प्रशंसा की। इस मौके पर स्कूल परिसर में उपस्थित इंचार्ज जरीना के साथ अध्यापकों में उषा, अमिता, साधना, प्रवीण, सतबीर, हबीबुर एवं अब्दुल उपस्थित थे। योग शिक्षिका ने संस्थान की इंचार्ज और सभी अध्यापकों का स्वागत किया और धन्यवाद दिया। अंत में योगाचार्य एकता डांग ने यौगिक ताली के गुण और राज बताते हुए खुदा की इबादत में एक प्यारे गीत के साथ बच्चो और अध्यापको का मनोरंजन किया।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular