Homeराज्यहरियाणारोहतक : विद्यार्थी करें कड़ी मेहनत : डीसी

रोहतक : विद्यार्थी करें कड़ी मेहनत : डीसी

संजीव कुमार, रोहतक :
उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने कहा है कि विद्यार्थियों को अपना लक्ष्य साधने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। उपायुक्त गांव पाकस्मा में मेधावी छात्र सम्मान समारोह एवं रक्तदान शिविर में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मेहनत के बलबूते पर मुश्किल से मुश्किल लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कठिन परिश्रम से प्रत्येक बाधा दूर होती चली जाती है।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि डीआईजी हिसार बलवान सिंह राणा ने विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि वह भी इसी गांव के स्कूल में पढ़ कर यहां तक पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि विधार्थी अपनी मेहनत से किसी भी पद को प्राप्त कर सकता है। जिला पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा ने कहा कि मेहनत से ही आईएएस, आईपीएस, प्रोफेसर, इंजीनियर या डॉक्टर बन सकते हैं। अगर विद्यार्थी लगन के साथ पढ़े तो कोई भी पद प्राप्त करना मुश्किल नहीं है। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के संस्कृत विभाग के सहायक प्रोफेसर डा. श्रीभगवान ने कहा कि मजबूत इरादा हो तो हर एक कार्य सरल हो जाता है। उन्होंने कहा कि जीवन में आई मुश्किलों से डरना नहीं चाहिए, क्योंकि जो व्यक्ति जितना कष्ट सहन करेगा उसे उतनी ही ज्यादा सफलता प्राप्त होगी।
  कार्यक्रम में विभिन्न कक्षाओं में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित भी किया। कार्यक्रम में नगर निगम आयुक्त नरहरि सिंह बांगड, जिला परिषद के सीईओ महेश कुमार, सिविल सर्जन डॉ अनिल बिरला, सेवानिवृत्त प्रोफेसर अजीत सिंह राणा, गांव के सरपंच मुकेश राणा, राजेंद्र राणा, प्राचार्य मुकेश रानी, मनमोहन सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments