Homeराज्यहरियाणामहेंद्रगढ़: राज्य स्तर पर छाए आरपीएस के नौनिहाल

महेंद्रगढ़: राज्य स्तर पर छाए आरपीएस के नौनिहाल

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:
राज्य स्तरीय नेशनल पेंटिंग प्रतियोगिता के बीते वर्ष के परिणामों में पहली चार पोजीशन पर आरपीएस के छात्रों का कब्जा रहा, वही रंगमंच प्रतियोगिता में पहली पोजीशन आरपीएस के छात्र मोहित के नाम रही। विजेता विद्यार्थियों को विद्यालय की चेयरपर्सन डॉ. पवित्रा राव, प्राचार्य सुभाष यादव, प्रशासनिक अधिकारी डॉ. धर्मेश कौशिक प्राचार्य रविंद्र सिंह तंवर ने बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
इस मौके पर चेयरपर्सन डॉ. पवित्रा राव ने कहा कि कोरोना काल में भी आरपीएस ग्रुप ने विकल्प तलाशते हुए बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए न  केवल शिक्षा बल्कि अन्य क्षेत्र में भी बेहतरीन कार्य किया। इसी का परिणाम है कि विद्यालय के छात्र-छात्राएं हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं। राज्य स्तरीय नेशनल पेंटिंग प्रतियोगिता में पहली चार पोजीशन प्राप्त करना एक बड़ी उपलब्धि है। इस बात में कोई शक नहीं है कि महेंद्रगढ़ शिक्षा के साथ-साथ हर क्षेत्र में अपने कदम लगातार तेजी से आगे बढ़ा रहा है। प्राचार्य सुभाष यादव ने कहा कि विद्यालय में बच्चों को उनकी रुचि के अनुसार मंच प्रदान कर उन्हें उनके लक्ष्य तक पहुंचाया जाता है। विद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी डॉ. धर्मेश कौशिक ने कहा कि सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण के दौर में समय-समय पर आयोजित इस प्रकार की प्रतियोगिताएं बच्चों व उनके अभिभावकों में एक सकारात्मक माहौल पैदा करती है। उन्होंने प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विद्यार्थियों के साथ-साथ उनके अभिभावकों वह उनके प्रशिक्षकों की भी सराहना की उन्होंने बच्चों को घर पर रहते हुए प्रशिक्षण दिलवाले में शिक्षकों का पूरा सहयोग रहा। उन्होंने कहा कि आरपीएस ग्रुप शिक्षा के साथ-साथ खेलों, संगीत, आर्ट सहित अन्य विधाओं में भी अपने बच्चों को सफलता के मुकाम पर पहुंचाने के लिए उचित मंच प्रदान कर रहा है।
यह रहे विजेता
डॉ. धर्मेश कौशिक ने बताया कि डिस्टिक काउंसिल फॉर चाइल्ड वेलफेयर की ओर से आयोजित राज्य स्तरीय नेशनल पेंटिंग कॉन्पिटिशन में आरपीएस विद्यालय से मोहित ने प्रथम, दीपक ने सेकेंड, मनीष यादव ने थर्ड तथा यस को सांत्वना पुरस्कार के लिए चयनित किया गया। इसके अलावा राज्य स्तर की रंगमंच प्रतियोगिता में बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट मैटरियल में मोहित ने प्रथम स्थान प्राप्त कर विद्यालय व जिले का गौरव बढ़ाया है। उन्होंने बताया कि जिला स्तर पर बाल कल्याण परिषद द्वारा आयोजित  सभी इवेंट्स में आरपीएस की प्रतिभाओं ने 110 स्थानों पर कब्जा किया था। इस मौके पर स्कूल प्रबंधन ने चयनित विद्यार्थियों के साथ-साथ उनके प्रशिक्षक ज्योति, रचना, संजय सोनी, नसीब खान, मोनिका, अजीत, हेमंत, सुनील, इंद्रजीत, ईश्वर सैनी, मोहनलाल, प्रदीप कुमार सहित अन्य सभी प्रशिक्षकों के कार्यों की सराहना की।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments