Homeराज्यहरियाणाएसएलसी की अनिवार्यता को समाप्त करना स्कूलों से सौतेला व्यवहार: बलिंद्र संधू

एसएलसी की अनिवार्यता को समाप्त करना स्कूलों से सौतेला व्यवहार: बलिंद्र संधू

मनोज वर्मा (कैथल) प्राइवेट स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन कैथल की जिला कार्यकारिणी की एक महत्वपूर्ण बैठक जिला प्रधान परमानंद गोयल और जिला चेयरमैन बलिंद्र संधू की अध्यक्षता में कैथल में सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न हुई। जिसमें कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर सकारात्मक चर्चा की गई। जिला प्रधान परमानंद गोयल ने सरकार से माँग कि है कि पिछले दो सालों से कोरोना की मार झेल रहे बजट प्राइवेट स्कूलों को शून्य दर पर ऋण मुहैया कराए ताकि स्कूल कम से कम अपने कर्मचारियों को वेतन तो दे सके। जिला चेयरमैन बलिंद्र संधू ने सरकार द्वारा एसएलसी की अनिवार्यता को समाप्त करने को प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ एक सोची समझी साजिश बताया है। सरकारी स्कूलों में बच्चों की कम होती हुई संख्या को देखकर सरकार ने अपनी नाकामी को छुपाने के लिए आनन फानन में इस प्रकार का जो अव्यवहारिक व तानाशाही निर्णय लिया है, उसकी हम घोर निंदा करते हैं।

प्रदेश महासचिव डॉ. वरुण जैन ने सरकार से अनुरोध किया है कि बच्चों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए किसी भी फामूर्ले के साथ जल्द से जल्द स्कूलों को खोलना चाहिए क्योंकि पिछले दो सालों से कोरोना महामारी के कारण सभी शिक्षण संस्थान बंद होने के कारण बच्चों का बौद्विक विकास रुक गया है। प्रदेश सचिव महिपाल कौशिक और प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य राजेश मुंजाल ने सरकार से कोरोना काल में स्कूलों में आ रहे भारी भरकम बिजली के बिलों को पूर्ण रूप से माफ करने की माँग की। जिला सरंक्षक लाभ सिंह लैलर और जिला उपप्रधान संजीव शर्मा ने कोरोना के कारण पिछले दो सालों से बेकार खड़ी स्कूल बसों की अवधि को कम से कम दो साल के लिए बढ़ाने की माँग की। बसों व बिल्डिंग लोन की किश्तों को भी बिना अतिरिक्त पैनल्टी व ब्याज के पूर्ण रूप से स्कूल न खुलने तक स्थगित करने का अनुरोध किया।

ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर जिला सरंक्षक जगजीत माजरा, जिला कोक्षाध्यक्ष सत्यजीत सैनी, जिला मीडिया इंचार्ज अतुल शर्मा व जिला कार्यकारिणी सदस्यों में राजपाल आर्य पूंडरी, रघुवीर सिंह भुना, सुभाष शर्मा कैलरम, श्रवण पराशर पाडला, सरदार विक्रम सिंह फरल, सुरेश नैन और कैथल ब्लॉक प्रधान विकास धीमान, पूंडरी ब्लॉक प्रधान सुरेंद्र कुमार, ढांड ब्लॉक प्रधान राकेश भारद्वाज, राजौंद ब्लॉक प्रधान सुभाष शर्मा, चीका ब्लॉक प्रधान सुभाष राणा, सीवन ब्लॉक प्रधान प्रतिनिधि शुभम शर्मा व गुरदेव सिंह आदि विशेष रूप से मौजूद रहे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular