Homeराज्यहरियाणाStatewide Strike Of Anganwadi Workers आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की प्रदेशव्यापी हड़ताल

Statewide Strike Of Anganwadi Workers आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की प्रदेशव्यापी हड़ताल

Statewide Strike Of Anganwadi Workers

संजीव कौशिक, आज समाज डिजिटल:

आंगनबाड़ी वर्कर हेल्पर तालमेल कमेटी की ओर से रोहतक के मानसरोवर पार्क में चल रहे धरने में भारी संख्या में आंगनबाड़ी कर्मियों ने भाग लिया। एआईयूटीयूसी के प्रदेश प्रधान कामरेड राजेंद्र सिंह ने कहा कि 19 सूत्री मांगों के लिए पिछले 8 दिसंबर से लगातार धरना दे रही हैं।

कई मांगों को प्रधान ने बताया जायज (Statewide Strike Of Anganwadi Workers)

शहर में प्रदर्शन करते हुए जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों को अपनी मांगों का ज्ञापन दे रही हैं। आपकी तमाम मांगें बहुत ही जायज हैं। आप सरकार द्वारा दिया गया काम करती हैं। सरकार ने आपको ड्यूटी पर लगाया हुआ है, लेकिन फिर भी आपको सरकारी कर्मचारी का दर्जा नहीं दिया जा रहा है। न ही न्यूनतम वेतन देने के लिए सरकार तैयार है, ऊपर से पोषण ट्रैक्टर की नीति को थौंपा जा रहा है। जबकि प्रदेश में बड़े स्तर पर नौजवान नौकरी के लिए धक्के खा रहे हैं। पोषण ट्रैकर का कार्य कराने के लिए सीडीपीओ कार्यालय में नई भर्ती की जाए। यह काम आंगनवाड़ी कार्यकतार्ओं पर न थोपा जाए।

पूंजीपतियों को न सौंपी जाएं आंगनबाड़ी (Statewide Strike Of Anganwadi Workers)

पूंजीपतियों के हित में आंगनबाड़ी सेंटरों को एनजीओ को सौंपने की नीति को वापस लिया जाये। मानदेय भत्ता भी समय पर नहीं दिया जाता। सेंटरों का किराया भी कई कई महीनों का बकाया पड़ा है। राजेन्द्र सिंह ने कहा कि ऐसे हालात में आंदोलन के अलावा आपके पास कोई रास्ता बचा नहीं है। सरकार सिर्फ चंद पूंजीपतियों के लिए काम कर रही है। सरकारी महकमों को बेचा जा रहा है।

महिलाओं से जुड़ा गीत भी गाया (Statewide Strike Of Anganwadi Workers)

भवन निर्माण कारीगर मजदूर यूनियन के नेता बलबीर सिंह ने महिलाओं की समस्याओं से जुड़ा एक प्रेरणादायक गाना भी सुनाया। आज की सभा में रोहतक के श्रमिक नेता केशुराम ने भी अपने विचार रखते हुए कहा कि आंगनवाड़ी की बहनें सारे हरियाणा के अंदर जो आंदोलन चलाए हुए हैं, उसमें आपकी जीत अवश्य होगी। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका यूनियन की महासचिव पुष्पा दलाल ने मीटिंग का संचालन किया।

Also Read : PM Modi Lay Foundation Stone पीएम ने 594 किमी लंबे गंगा एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments