HomeहरियाणारोहतकStatement of Sunil Jangalan पीरियड चार्ट (मासिक धर्म ) घर में निसंकोच...

Statement of Sunil Jangalan पीरियड चार्ट (मासिक धर्म ) घर में निसंकोच चर्चा : सुनील जांगलान

Statement of Sunil Jangalan

गौड़ ब्राह्मण डिग्री कॉलेज में एनएसएस कैम्प के दूसरे दिन हुए विभिन्न कार्यक्रम
संजीव कौशिक, रोहतक
अध्यापन में मन नहीं लगा तो नौकरी छोड़ दी और गाँव के विकास के लिए बीबीपुर का सरपंच बन गया व उसी दिन प्रण लिया कि गाँव के नाम को विश्व पटल पर अंकित कर दूंगा। इस मुकाम को हांसिल करने में गाँव की प्रत्येक महिला का सहयोग रहा। सलमान खान की फ़िल्म ‘बजरंगी भाई जान’ के गाने ‘ले ले सल्फी ले ले रे’ से प्रेरित होकर ‘सेल्फी विध डॉटर’ अभियान चलाने वाले बीबीपुर गाँव के पूर्व सरपंच सुनील जांगलान ने रखे। वे आज गौड़ ब्राह्मण डिग्री कॉलेज में चल रहे सात दिवसीय एन.एस.एस कैम्प बतौर मुख्यातिथि थे।

Statement of Sunil Jangalan

उन्होंने ‘गाली बंद’ पर बात करते हुए कहा कि महिला केंद्रित गालियों से घरेलू हिंसा शुरू होती है,इसलिए युवाओं को इस पर विचार करते हुए इसके विरुद्ध आवाज उठानी चाहिए। उन्होंने उन्होंने विधार्थियों से कहा कि हमे समाज के नकारत्मक लोगो की पहचान कर उनका विरोध करना चाहिए और महिलाओं को अपने ऊपर हो रहे अत्याचारों के विरुद्ध आवाज बुलंद करनी चाहिए।

उन्होने पीरियड चार्ट (मासिक धर्म ) पर भी चर्चा करते हुए कहा कि हमें घर में एक आदर्श व्यक्तित्व का उदारहण पेश करते हुए घर पर निसंकोच इसकी चर्चा करनी चाहिए। प्रेम विवाह के ऊपर बात रखते हुए कहा कि मनपसंद जीवन साथी चुनना प्रत्येक व्यक्ति का अधिकार है लेकिन हमें अपने संस्कारो की पालना करते हुए माता -पिता की सहमति लेनी चाहिए।

Statement of Sunil Jangalan

कॉलेज प्राचार्य डॉ जयपाल शर्मा अपने विचार रखते हुए कहा कि मनुष्य का चरित्र श्रेष्ठ होना चाहिए। इसके साथ ही युवाओं को नैतिक मूल्यों पालना करते हुए अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना चाहिए।
शाम के सत्र में मैडिटेशन पर हुए विस्तार व्याख्यान में स्वयंसेवको को एकाग्रता,मानसिक संतुलन के बारे में बताया। इसके अलावा सड़क सुरक्षा पर भी विधार्थियों को विस्तृत जानकारी दी गई।
इस मौके पर कॉलेज प्राचार्य डॉ जयपाल शर्मा,उपप्राचार्य डॉ अंजू शर्मा, कॉलेज एनएसएस अधिकारी डॉ सुखदेव शर्मा, डॉ सीमा अत्री, डॉ कपिल कौशिक, संदीप दूहन,सिमरन आदि मौजूद रहे।

Statement of Sunil Jangalan

Read Also : Abhishek Chatterjee Dies बंगाली अभिनेता अभिषेक चटर्जी का 58 साल की उम्र में निधन

Connect With Us : Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular