Homeराज्यहरियाणाStatement of Sanjeev Kaushal सडक निर्माण की तीन परियोजनाओं को दी मंजूरी...

Statement of Sanjeev Kaushal सडक निर्माण की तीन परियोजनाओं को दी मंजूरी : संजीव कौशल

Statement of Sanjeev Kaushal

प्रदेश में सडक तंत्र होगा सुदृढ और मजबूत
आज समाज डिजिटल, चण्डीगढ
हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में अंबाला जिले के घस्तीपुर क्रोसिंग से टांगरी नदी बांध पर सडक, नूंह जिला के गांव मानकी से जोगीपुर हथीन रोड की सडक निर्माण योजना व हिसार जिले के न्योली कलां से दुर्जनपुर परियोजनाओं को मंजूरी प्रदान की गई।

Statement of Sanjeev Kaushal

मुख्य सचिव आज यहां ई-भूमि पोर्टल के माध्यम से खरीद की जाने भूमि के प्रस्तावों बारे सचिवों की कमेटी बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इस बैठक में हिसार, अंबाला, नूह, झज्जर तथा सोनीपत के उपायुक्त वीडियों कांफेसिंग के माध्यम से जुडे और कुल 10 विकास कार्यों को लेकर चर्चा की गई।
मुख्य सचिव ने प्रदेश में सडक तंत्र को सुदृढ एवं मजबूत करने के अलावा नई सडकों के निर्माण को लेकर, संबंधित उपायुक्तों को नई सडकों के निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण के कार्यों को व्यक्तिगत स्तर पर लोगों से बातचीत कर निपटाने के निर्देश दिये ताकि इन परियोजनाओं का लाभ आमजन को जल्द से जल्द मिल सके।

Statement of Sanjeev Kaushal

कौशल ने कहा कि सडकों के विकास से उसके आसपास का क्षेत्र स्वतः ही विकसित होता जाता है इस लिए हमें सडक विकास की परियोजनाओं पर विशेष बल देना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार ने विभिन्न विकास परियोजनाओं के लिए ई-भूमि पोर्टल के माध्यम से भूमि लेने का निर्णय लिया है। जिस क्षेत्र में परियोजनाएं विकसित की जाती है उस क्षेत्र के किसान ई-भूमि पोर्टल पर अपना पंजीकरण करवाते हैं।

Statement of Sanjeev Kaushal

बैठक में अंबाला जिले में घस्तीपुर क्रोसिंग से टांगरी नदी बांध पर सडक कार्य को स्वीकृति प्रदान की गई। इस कार्य के लिए अधिग्रहण की जाने वाली भूमि के लिए लगभग 87 प्रतिशत किसानों ने सहमति प्रदान कर दी है। इसके अलावा नूंह जिले के गांव मानकी से जोगीपुर हथीन रोड की सडक निर्माण योजना तथा हिसार जिले के न्योली कलां से दुर्जनपुर परियोजना को भी मंजूर किया गया।

Statement of Sanjeev Kaushal

बैठक में हिसार से जींद रोड से जोडने वाले संपर्क मार्ग के साथ साथ, नारनौंद बाईपास के निर्माण कार्य हेतू भूमि अधिग्रहण की भी विस्तार से चर्चा की और अधिकारियों को इस परियोजना की विस्तार समीक्षा कर प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिये।
बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव, राजस्व और आपदा प्रबंधन पी के दास, वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टी वी एस एन प्रसाद, लोक निर्माण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अनुराग रस्तोगी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

Statement of Sanjeev Kaushal

Read Also : Statement of Karamjit Anmol about CM Bhagwant Mann भगवंत मान को कलाकारों की परेशानियों का खुद पता है: करमजीत अनमोल

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular