HomeहरियाणाकरनालStatement of Sanjay Bathla रक्तदान करना पुण्य का कार्य : संजय बठला

Statement of Sanjay Bathla रक्तदान करना पुण्य का कार्य : संजय बठला

Statement of Sanjay Bathla

विर्क अस्पताल में रक्तदान शिविर का किया आयोजन
प्रवीण वालिया, करनाल:
शहीद-ए-आजम भगत सिंह, राजगुरु, व सुखदेव के 91वें शहादत दिवस को समर्पित निफा करनाल व विर्क अस्पताल की ओर से विर्क अस्पताल करनाल में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि संजय बठला ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की।

Statement of Sanjay Bathla

संजय बठला ने कहा कि रक्तदान करना एक पुण्य का कार्य है, रक्तदान करने से हम दूसरे व्यक्तियों का जीवन बचा सकते हैं। बढ़ते यातायात के कारण आए दिन दुघर्टनाएं होती रहती हैं, जिस कारण रक्त की आवश्यकता होती है। उन्होंने कहा कि रक्तदान करने से जहां हम किसी का जीवन बचा सकते हैं, वहीं रक्तदान करने से स्वयं का शरीर भी स्वस्थ्य रहता है।

Statement of Sanjay Bathla

उन्होंने कहा कि रक्तदान करने से शरीर पर इसका कोई विपरित प्रभाव नहीं पड़ता और न ही कोई कमजोरी आती है। क्योंकि रक्त कुदरती तौर पर हमारे शरीर में ही बनता है, ऐसी कोई भी वैज्ञानिक तकनीक या कोई दूसरी तकनीक नहीं है, जिससे रक्त बनाया जा सके। इसलिए हमें अधिक से अधिक रक्तदान करने के लिए युवाओं को प्रेरित करना चाहिए।
शिविर में सभी रक्तवीरों, स्वास्थ्य सहयोगी सहित चिकित्सकों को प्रमाण-पत्र और स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर नरेंद्र बाम्बा, निर्मल बहल, प्रवेश गाबा, रक्तदान करने वाले योद्धा व डॉक्टरों की पूरी टीम उपस्थित रही।

Statement of Sanjay Bathla

Also Read : भ्रष्टाचार के मामले में मेरा कोई सगा नही, दोषी नहीं बख्शा जाएगा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular